ओडिशा ट्रेन हादसे में अबतक 50 की मौत, 200 से अधिक यात्री घायल

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को हावड़ा से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई। हादसे में 50 की मौत और 200 से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है।

Updated: Jun 02, 2023, 10:11 PM IST

बालासोर। ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास भीषण ट्रेन हादसे की खबर आई है। यहां हावड़ा से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई। टक्कर इतना भयावह था कि कोरोमंडल एक्सप्रेस की आठ बोगियां पलट गई। अबतक इस हादसे में 50 की मौत और 200 से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसा शुक्रवार शाम करीब 7.20 बजे बहानागा बाजार स्टेशन के पास हुआ। इस भीषण हादसे में कोरोमंडल एक्सप्रेस के कम से कम 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। स्थानीय अधिकारियों, पुलिस और रेलवे की ओर से युद्धस्तर पर बचाव अभियान शुरू किया गया है। एसडीआरएफ की टीमें भी मौके पर मौजूद हैं। फंसे हुए यात्रियों को डब्बे से बाहर निकाला जा रहा है। 

बालासोर रेलवे स्टेशन से NDRF की 22 सदस्यों वाली पहली टीम पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। घायलों को बहानागा के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। बालासोर और आसपास के अन्य जिलों से भी मेडिकल की टीमें मदद के लिए रवाना की गई हैं। साथ ही इस रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है।

हादसे को लेकर प्रशासन ने इमरजेंसी कंट्रोल रूम का नंबर 6782262286 जारी किया है। कलेक्टर, बालासोर को भी सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर एसआरसी को सूचित करने का निर्देश दिया गया है। एनडीआरएफ की तीन अतिरिक्त यूनिट, ओडीआरएएफ की चार यूनिट और 60 एंबुलेंस भी घटनास्थल के लिए रवाना हुईं हैं।