जैमर के कारण ब्रेकअप हो जाएगा, भारत यात्रियों की राहुल गांधी से दिलचस्प बातचीत

भारत यात्रियों को 14 ग्रुप में विभाजित किया गया है, राहुल गांधी से बातचीत के दौरान भगत सिंह ग्रुप के सदस्य कन्हैया कुमार ने कहा कि जैमर के बैंड को कम करने की जरूरत है, लोगों का डायवोर्स और ब्रेकअप भी हो सकता है।

Updated: Nov 07, 2022, 06:51 PM IST

जैमर के कारण ब्रेकअप हो जाएगा, भारत यात्रियों की राहुल गांधी से दिलचस्प बातचीत

हैदराबाद। भारत जोड़ो यात्रा सोमवार को महाराष्ट्र में प्रवेश करने वाली है। पिछले दो महीनों में यह यात्रा 5 राज्यों से गुजर चुकी है। यात्रा के दौरान राहुल गांधी भारत यात्रियों से बातचीत भी करते हैं। यात्रियों को कुल 14 ग्रुप में बांटा गया है। इनमें से सबसे युवा ग्रुप का नाम "भगत सिंह" है। भगत सिंह ग्रुप के सदस्यों से राहुल गांधी के बातचीत का बेहद दिलचस्प वीडियो सामने आया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल गांधी बड़े ही इत्मीनान से बैठकर उनसे चर्चा कर रहे हैं। इस दौरान गंभीर विषयों से लेकर मजेदार और हंसी मजाक वाली बातें भी हुई। बातचीत के दौरा राहुल गांधी यात्रियों से पूछते हैं कि आप हमारे विपक्ष के किस नेता को यात्रा के लिए बुलाना चाहते हैं? इसके जवाब में कन्हैया कुमार कहते हैं कि अमित शाह को बुलाते हैं।

कन्हैया कुमार के इतना कहते ही बाकी सभी लोग जोर-जोर से हंसने लगे। इसपर कन्हैया कहते हैं कि उन्हें भी तो पता चले की एक दिन में 25 किलोमीटर चलना क्या होता है? इसके जवाब में राहुल गांधी कहते हैं कि वे आकर डिस्टर्ब करेंगे। एक महिला यात्री इस दौरान स्मृति ईरानी का नाम लेती है। ताकि उन्हें पता चले की आज गैस सिलेंडर का भाव क्या है।

यह भी पढ़ें: उद्योगपति तय कर रहे हैं फसलों के दाम, किसानों से पूछिए हालात क्या हैं: हिमाचल में प्रियंका गांधी ने भरी हुंकार

इस दौरान सबसे दिलचस्प बात तब हुई जब समस्याओं को लेकर राहुल चर्चा कर रहे थे। जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा कि सर जैमर का बैंड कम होना चाहिए। नेटवर्क नहीं होने के कारण लोग अपनों से बातचीत नहीं कर पा रहे हैं। जैमर के कारण ब्रेकअप और डायवोर्स हो सकता है। इसपर राहुल भी अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं। हालांकि, राहुल बताते हैं कि उन्होंने जैमर लगाने के लिए मना किया है। नेटवर्क की समस्या इसलिए है क्योंकि अचानक एक जगह से 300 स्मार्ट फोन ऑपरेट हो रहे होते हैं।

इस दौरान राहुल गांधी ने यात्रियों से भगत सिंह, देश, आजादी, यात्रा से जुड़े अनुभवों और तमाम मुद्दों पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने आलोचकों को लेकर कहा कि जो थोड़ी दूर भी नहीं चल सकते वो भी हमें यात्रा करने के तरीके बता रहे हैं।