JNU में चार साल बाद छात्र संघ चुनाव की तारीखों का ऐलान, 22 मार्च को होगी वोटिंग और 24 को आएंगे नतीजे

चार साल के इंतजार के बाद जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक बार फिर से छात्रसंघ के चुनाव होने जा रहे हैं। जिसे लेकर छात्रों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है।

Updated: Mar 11, 2024, 01:34 PM IST

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में चार साल बाद छात्रसंघ के चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव कमेटी ने चुनाव और रिजल्ट की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इस बार जेएनयू में छात्रसंघ के चुनाव 22 मार्च को होने जा रहे हैं। जबकि दो दिन बाद 24 मार्च को चुनाव के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

छात्रसंघ चुनाव कमेटी के मुताबिक 11 मार्च यानी कि आज वोटर लिस्ट तैयार की जाएगी और 14 मार्च को उम्मीदवार अपना नामांकन करा सकेंगे। जिसके बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची 16 मार्च को प्रदर्शित की जाएगी। विश्वविद्यालय शासी निकाय की बैठक (यूजीबीएम) 20 मार्च को होगी। इसके बाद अध्यक्ष पद के दावेदार छात्रों को संबोधित करेंगे।

बता दें कि जेएनयू छात्रसंघ का पिछला चुनाव साल 2019 में हुआ था, जिसमें लेफ्ट की प्रत्याशी आइशी घोष ने चुनाव जीता था। उसके बाद कोविड की वजह से चुनाव स्थगित हुआ था। इस बार चार साल बाद छात्रसंघ चुनाव होने जा रहे हैं, जिसको लेकर सभी छात्र दल उत्साहित हैं।