BS Yediyurappa: कर्नाटक के सीएम व बेटी हुए कोविड पॉजिटिव

Coronavirus India: रविवार को देशभर में बीजेपी के कई कद्दावर नेताओं की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Updated: Aug 03, 2020 04:47 PM IST

BS Yediyurappa: कर्नाटक के सीएम व बेटी हुए कोविड पॉजिटिव
photo courtesy: new indian express

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह जानकारी उन्होंने खुद रविवार, 2 अगस्त की देर रात ट्वीट करके दी है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बाद उनकी बेटी भी कोरोना पॉज़िटिव पाई गई हैं। उन्हें भी बेंगलुरु के मनिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार येदियुरप्पा की हालत स्थिर है लेकिन एहतियाती तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार को येदियुरप्पा ने ट्वीट कर कहा था, 'मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। हालांकि मैं अभी ठीक हूं और डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा आग्रह है कि जो लोग भी हाल में मेरे संपर्क में आए हैं वे अपनी जांच करा लें और खुद को क्वारंटीन कर लें।' 

येदियुरप्पा को ओल्ड एयरपोर्ट रोड स्थित मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने 31 जुलाई को राज्यपाल से भी मुलाकात की थी।

रविवार को कर्नाटक में 5532 नए केस

रविवार को कर्नाटक में 5532 नए कोरोना केस सामने आए हैं जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1 लाख 34 हजार को पार कर गयी है। वहीं प्रदेश में 84 नई मौतें हुई हैं। अब तक कोरोना से कुल मौत का आंकड़ा 1077 तक जा पहुंचा है। हालांकि रविवार को 4077 लोग ठीक भी हुए हैं जिससे इस संक्रमण से स्वस्थ हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 57,725 हो गयी है। 

रविवार को बीजेपी के कई कद्दावर नेता हुए संक्रमित

रविवार को देशभर में बीजेपी के कई कद्दावर नेताओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है। इसके पहले बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तरप्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित व योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं रविवार सुबह उत्तरप्रदेश की तकनीकी शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण की कोरोना से मौत हो गई। ग़ौरतलब है कि रविवार सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी डाटा के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 17,50,723 हो गए थे।रविवार रात को यह आँकड़ा 18 लाख के पार पहुँच गया है।