Karnataka Oath Ceremony: शपथग्रहण से पहले सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने दिखाई एकजुटता

कर्नाटक में 13 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं बीजेपी ने 66 और जेडीएस ने 19 सीटें जीतीं।

Updated: May 20, 2023, 01:01 PM IST

बेंगलुरु। कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने आज दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं डीके शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। साथ ही आठ अन्य विधायकों को भी मंत्री बनाया गया। शपथग्रहण से पहले सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने हाथ उठाकर एकजुटता दिखाई।

शपथग्रहण कार्यक्रम के मंच से सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने एक दूसरे का हाथ पकड़कर उठाया। इस दौरान मंच पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महाचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। बेंगलुरु में होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं के साथ विपक्ष के क्षेत्रिय दलों के दिग्गज भी मौजूद रहे।

सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण में नौ विपक्षी पार्टियों के नेता भी मौजूद रहे। इनमें महबूबा मुफ्ती (पीडीपी), नीतीश कुमार (जेडीयू), तेजस्वी यादव (आरेजेडी), डी राजा और सीताराम येचुरी (लेफ्ट), एमके स्टालिन (डीएमके), शरद पवार (एनसीपी), फारुक अब्दुल्ला (नेशनल कांग्रेस), कमल हासन (मक्कल नीधि माईम) और शरद पवार (एनसीपी) शामिल हैं।

शपथग्रहण समारोह को 2024 लोकसभा चुनाव से पहले गैर भाजपाई खेमे के लिए एकजुटता दिखाने के तौर पर भी देखा जा रहा है। बता दें कि कर्नाटक में 13 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं बीजेपी ने 66 और जेडीएस ने 19 सीटें जीतीं। इस बार कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।