बिहार चुनाव 2020: लालू यादव ने कहा बिहार और दिल्ली में डबल इंजन नहीं ट्रबल इंजन सरकार है

Lalu Yadav: प्रधानमंत्री मोदी के डबल इंजन सरकार के नारे पर लालू यादव का पलटवार, पूछा, लॉकडाउन में फंसे मज़दूरों को वापस लाने के वक़्त कहां था डबल इंजन

Updated: Nov-02, 2020, 03:00 PM IST

बिहार चुनाव 2020: लालू यादव ने कहा बिहार और दिल्ली में डबल इंजन नहीं ट्रबल इंजन सरकार है
Pho to Courtesy: Navjivan

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के दिल्ली और पटना में डबल इंजन सरकार के जुमले पर करारा हमला किया है। मोदी को उन्हीं के अंदाज़ में जवाब देते हुए लालू यादव ने कहा कि जिसे डबल इंजन सरकार बताया जाता है, वो दरअसल ट्रबल इंजन यानी मुसीबत में डालने वाली सरकार है।

दरअसल पीएम मोदी ने बिहार में एनडीए के लिए वोट मांगते समय कहा था कि एक तरफ बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की डबल इंजन की सरकार है। मोदी के इसी हमले का जवाब लालू प्रसाद ने ट्विटर पर दिया है। उन्होंने लिखा है, "ये डबल इंजन नहीं, ट्रबल इंजन  है। लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को वापस लाने के वक्त यह डबल इंजन कहां था?"

पीएम मोदी ने अपने भाषण में तेजस्वी यादव और राहुल गांधी की जोड़ी पर भी निशाना साधा था। मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि एक तरफ डबल इंजन की सरकार है तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज हैं। मोदी के इस हमले का जवाब कांग्रेस ने भी दिया है। 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा है, "माननीय मोदी जी 2015 के चुनाव में नीतीश जी को 18वीं सदी की मानसिकता वाला बता गए थे। आज उन्हें छपरा में डबल इंजन बता रहे हैं। सच ये है कि ये डबल धोखे की सरकार है। एक जुमलेबाज और एक धोखेबाज बिहार की जनता करेंगे दोनों का इलाज।"