हिमाचल के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी की खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चे समेत 16 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बड़ा सड़का हादसा हुआ है, कुल्लू में सवारियों से भरी बस खाई में गिर गई है। हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य घायल हैं

Updated: Jul 04, 2022, 10:52 AM IST

हिमाचल के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी की खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चे समेत 16 लोगों की मौत

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बड़ा सड़का हादसा हुआ है। कुल्लू में सवारियों से भरी बस सैंज घाटी की खाई में गिर गई। हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य घायल हैं। मृतकों में स्कूली बच्चे भी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि बस में 40 से 45 लोग सवार थे। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है।
घटना सोमवार सुबह करीब आठ बजे की है। बस कुल्लू के सैंज घाटी के नियोली-शानशेर रोड से होते हुए सैंज जा रही थी। सैंज घाटी इलाके में दो दिन से भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते सड़क पर पहाड़ का मलबा गिर रहा है। हादसा जिस जगह हुआ वह दुर्गम इलाका है। खायी में गिरने से बस के परखच्चे उड़ गए। 

शुरुआती जानकारी के मुताबिक सड़क पर मलबा गिरा था और ड्राइवर बस को साइड से निकाल रहा था। इस दौरान बस सड़क से नीचे जा गिरी और नीचे दूसरी सड़क पर किनारे पर अटकी। काफी ऊपर से गिरने के कारण बस के परखच्चे उड़ गए। 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 15-15 हजार रुपये की फौरी मदद देने की घोषणा की है। साथ ही सीएम ने हादसे की न्यायायिक जांच के आदेश हैं।