अस्पताल से जारी वीडियो में बोलीं ममता, व्हीलचेयर पर करूंगी प्रचार, आपका समर्थन चाहिए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में घायल होने के बाद कोलकाता के अस्पताल से अपने समर्थकों के लिए जारी किया भावुक वीडियो संदेश, शांति बनाए रखने की अपील भी की

Updated: Mar 11, 2021, 12:02 PM IST

Photo Courtesy : NDTV
Photo Courtesy : NDTV

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में घायल होने के बाद आज कोलकाता के अस्पताल से एक वीडियो संदेश जारी किया है। ममता ने इस वीडियो संदेश में अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि शरीर में चोट होने की वजह से उन्हें व्हीलचेयर पर आना पड़ सकता है, पर वे एक भी मीटिंग रद्द नहीं करेंगी।

दो-तीन दिनों में वापस लौटूंगी : ममता बनर्जी

सीएम ममता बनर्जी ने वीडियो में कहा, 'यह सच है कि मेरी बांह, पैर और लिगामेंट में चोट आई है। मैं चेस्‍ट पेन भी महससू कर रही हूं। मेरा इलाज चल रहा है। मैं दो-तीन में वापस लौटूंगी। मेरे पैर की चोट एक समस्‍या है लेकिन मैं इसे मैनेज कर लूंगी। मैं इसका असर अपनी सभाओं पर नहीं पड़ने दे सकती, लेकिन मुझे व्‍हीलचेयर पर रहना होगा, जिसके लिए मुझे आपके समर्थन की जरूरत है।' 

कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील

अस्पताल के बेड से जारी वीडियो में ममता ने अपने सभी समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। ममता ने कहा, 'मैं सभी से शांत रहने और संयम दिखाने का आग्रह कर रही हूं। आप कुछ भी ऐसा न करें, जिससे लोगों को तकलीफ हो।' ममता की यह अपील ऐसे समय में आई है, जब उनके ऊपर हमले के बाद से टीएमसी कार्यकर्ता आक्रोशित हैं। राज्य में कई जगहों पर टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प की भी खबरें हैं। हजारों की संख्या में टीएमसी कार्यकर्ता कई जिलों में विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नंदीग्राम में घायल ममता बनर्जी के पैर में प्लास्टर, सांस फूलने और सीने में दर्द की भी शिकायत

ममता बनर्जी बुधवार की शाम नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल हो गई थीं। उन्होंने आरोप लगाया है कि चार-पांच लोगों ने साजिश के तहत उन पर हमला किया, जिसके कारण वे जमीन पर गिर गईं और उनके बाएं पैर, कमर, कंधे और गर्दन में चोट आई है। इसके बाद उन्हें कोलकाता ले जाया गया, जहां के एसएसकेएम अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। डॉक्टरों ने बताया है कि मुख्यमंत्री के बायें पैर के टखने तथा पांव की हड्डियों में गंभीर चोटें आई हैं। उनके दायें कंधे, हाथ तथा गले पर भी चोट लगी है और उनका इलाज चल रहा है।