Markandey Katju: हिंदुस्तान को पाकिस्तान से नहीं बिहार से खतरा

Bihar: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने की बिहार को लेकर टिप्पणी, खतरा बता कर कहा कि यह बस एक जोक

Updated: Sep 10, 2020 01:45 PM IST

Markandey Katju: हिंदुस्तान को पाकिस्तान से नहीं बिहार से खतरा
Photo Courtsey: The Economic Times

पटना। सुशांत सिंह राजपूत मामले में बिहार के लोग बढ़-चढ़कर रिया चक्रवर्ती का विरोध कर रहे हैं। मंगलवार (08 सितंबर) को एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार कर लिया है जिसके बाद बिहार के लोगों में जश्न का माहौल है। इसी बीच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन मार्कंडेय काटजू ने बिहार को लेकर फिर से विवादित पोस्ट कर दिया है। 

काटजू ने मंगलवार को अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'अलाहाबाद यूनिवर्सिटी में मेरे शिक्षक और मशहूर उर्दू कवि फ़िराक़ गोरखपुरी ने एक बार कहा था कि हिंदुस्तान को खतरा पाकिस्तान से नहीं बिहार से है।' हालांकि उन्होंने आगे बिहारियों से अपील करते हुए लिखा है कि यह बस एक जोक है। इसलिए कृपया मेरे खिलाफ मुकदमा न करें।

काटजू की इस पोस्ट पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई है, वहीं काटजू भी लोगों के मनोरंजन करने में लगे हुए हैं। लोग पूर्व जस्टिस से अलग-अलग प्रदेशों के बारे में भी उनकी प्रतिक्रिया मांग रहे हैं और वह उन प्रदेशों पर अपनी विचार रख रहे हैं। वहीं कुछ लोग उन्हें पागल भी कह रहे हैं। फेसबुक यूजर प्रसन्ना वेंकटेश लिखती हैं कि काटजू पूरी तरह से पागल हो गए हैं और उनका इलाज चल रहा है। कृपया इनकी बातों को गंभीरता से न लें। आखिर में उन्होंने भी काटजू से कहा है कि यह एक जोक है मेरे खिलाफ केस न करें।

Click: India and china dispute गलवान घाटी पर चीन का कब्जा

काटजू के ड्रग सप्लायर की जांच करे एनसीबी

काटजू के इस पोस्ट पर भास्कर ने एनसीबी से मांग किया है कि वह जस्टिस काटजू के ड्रग सप्लायर के बारे में भी जांच करें और पता लगाएं। वहीं आदित्य ने कहा है कि, 'एक बार किसी महान व्यक्ति कुणाल कामरा ने कहा था की देश को न पाकिस्तान से खतरा है और ना बिहार से, देश को खतरा तो 60 वर्ष के ज्यादा उम्र के सभी बूढों से है। 

पहले भी कर चुके हैं ऐसी पोस्ट

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब काटजू ने बिहार को लेकर ऐसी पोस्ट की हो। यही बात उन्होंने साल 2016 में भी उस वक़्त लिखी थी जब उरी हमला हुआ था। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक लिखा था कि पाकिस्तान को एक ऑफर है कि अगर उन्हें कश्मीर चाहिए तो साथ में बिहार भी लेना होगा। यह एक पैकेज डील है और इसी शर्त पर हम कश्मीर देंगे। मंजूर है?' काटजू ने आगे लिखा था कि एक बार पूर्व पीएम अटल बिहार वाजपेयी ने भी यह ऑफर परवेज मुशर्रफ को दिया था लेकिन मूर्ख मुशर्रफ ने उसे ठुकरा दिया था।' इस दौरान काटजू की देशभर में चौतरफा आलोचना हुई थी।