MP By Polls: बिहार चुनाव के साथ होंगे एमपी में उपचुनाव

Election Commission of India: उपयुक्त समय पर जारी होगा चुनाव कार्यक्रम, 29 नवंबर 2020 के पहले होंगे बिहार विधानसभा चुनाव

Updated: Sep 04, 2020 09:31 PM IST

MP By Polls: बिहार चुनाव के साथ होंगे एमपी में उपचुनाव

नई दिल्ली। भारतीय निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को सभी प्रदेशों में होने वाले आगामी उपचुनाव संबंधी बड़ा निर्णय लिया है। चुनाव आयोग ने कहा है कि तमाम राज्यों के उपचुनाव बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही करवाए जाएंगे। बिहार विधानसभा चुनाव 29 नवंबर 2020 के पहले होने वाले हैं। 

भारतीय निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश उपचुनाव की तारीखों को लेकर लंबे समय से लगाए जा रही तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है। आयोग ने कहा है कि चुनाव कार्यक्रम उचित समय पर घोषित होगा। 

आयोग ने कहा है कि  MP सहित 65 उपचुनाव की तारीख़ की घोषणा उपयुक्त समय पर की जाएगी। मध्य प्रदेश में 10 मार्च को कांग्रेस के 22 विधायक इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके साथ ही निधन और कांग्रेस छोड़ने के कारण ख़ाली हुई कुल 27 सीटों पर उप चुनाव होना है। 22 विधायकों के इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष ne दस मार्च को स्वीकार किए गए थे। वहीं, 12 जुलाई से प्रद्युम्न सिंह लोधी के इस्तीफा देने से मलहरा, 17 जुलाई को सुमित्रा देवी कास्डेकर के इस्तीफा देने से नेपानगर और 23 जुलाई से नारायण पटेल का इस्तीफा देने से मांधाता सीट रिक्त घोषित हुई है।