तृणमूल भवन पहुंचे मुकुल रॉय, टीएमसी में करेंगे वापसी

ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी भी मुकुल की वापसी के समय रहेंगे मौजूद, टीएमसी में रहते हुए ममता के करीबी माने जाते थे मुकुल

Updated: Jun 11, 2021, 03:12 PM IST

तृणमूल भवन पहुंचे मुकुल रॉय, टीएमसी में करेंगे वापसी
Photo Courtesy: New Indian Express

कोलकाता। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुकुल रॉय ने अब अपनी घर वापसी का इरादा कर लिया है। मुकुल रॉय अपने बेटे सुभ्रांशु के साथ तृणमूल भवन पहुंच गए हैं। किसी भी क्षण मुकुल रॉय अपने बेटे के साथ टीएमसी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी जल्द ही तृणमूल भवन पहुंचने वाले हैं। दोनों की मौजूदगी में ही मुकुल रॉय औपचारिक तौर पर टीएमसी में वापसी करेंगे।

मुकुल रॉय बीजेपी में जाने से पहले टीएमसी का ही हिस्सा थे। टीएमसी ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया था। किसी ज़माने में मुकुल रॉय का सबसे करीबी माना जाता था। दोनों ने यूथ कांग्रेस में रहने के ज़माने से साथ में राजनीति की थी। 

हालांकि मुकुल रॉय की वापसी एकाएक नहीं हो रही है। मुकुल रॉय के टीएमसी में वापसी के संकेत काफी पहले से मिल रहे थे। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी बंगाल के अध्यक्ष दिलीप घोष से उनके टकराव की खबरें आम थीं। चुनावी नतीजों ने बाद शुभेंदु अधिकारी को बीजेपी की तरफ से मिलने वाली तरजीह के कारण भी मुकुल रॉय का बीजेपी से मन खट्टा हो गया था। नतीजों के बाद मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय ने भी बीजेपी की आलोचना की थी। इसके बाद से ही ये कयास लगने शुरू हो गए थे कि किसी भी समय मुकुल रॉय टीएमसी के खेमे में वापसी कर सकते हैं।