महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को ED ने किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

12 घंटे पूछताछ के बाद ईडी ने की बड़ी कार्रवाई, दिग्गज नेता अनिल देशमुख को किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी, वसूली के आरोपों के बाद अप्रैल में अनिल देशमुख ने दी थी इस्तीफा

Updated: Nov 02, 2021, 10:39 AM IST

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को ED ने किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग का मामला
Photo Courtesy: India Today

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने यह कार्रवाई देशमुख से 12 घंटे पूछताछ के बाद कि है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय जांच एजेंसी देशमुख के जवाब से संतुष्ट नहीं थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल देशमुख खुद ही सोमवार सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर ईडी ऑफिस पहुंचे थे। इसके बाद 12 घंटे तक उनके साथ सवाल जवाब करते रहे। देशमुख को देर रात ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने आरोप लगाया है की देशमुख ने जांच में सहयोग नहीं किया। पूर्व गृहमंत्री को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: COP 26 समिट में पीएम मोदी ने दुनिया को दिया पंचामृत, बोले- मेरी बातें, सिर्फ शब्द नहीं हैं

जानकारी के मुताबिक इससे पहले ईडी ने पांच बार समन जारी किया था हालांकि, देशमुख पेश नहीं हुए। इसके बाद पिछले सप्ताह बंबई उच्च न्यायालय ने इन समनों को रद्द करने से इनकार करने दिया। ऐसे में देशमुख एजेंसी के समक्ष पेश हुए। बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी 100 करोड़ रुपए की कथित रिश्वत मामले में धन शोधन रोकथाम कानून के तहत 71 वर्षीय एनसीपी नेता के खिलाफ जांच कर रही है। 

देशमुख पर गृहमंत्री रहते हुए पुलिस के माध्यम से वसूली के आरोप लगे हैं। वसूली के आरोप लगने के बाद अनिल देशमुख ने अप्रैल 2021 में इस्तीफा दे दिया था। देशमुख ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि उन्होंने बिना किसी डर या पक्षपात के केवल पारदर्शी और निष्पक्ष जांच की मांग की है।