Bihar: आज एनडीए की बैठक, सीएम के लिए नीतीश के नाम पर मुहर लगने की उम्मीद

Nitish Kumar: नीतीश कुमार ने कल कहा था, मुख्यमंत्री पद पर मैंने दावा नहीं किया, एनडीए के सभी दल मिलकर करेंगे फैसला

Updated: Nov 13, 2020, 09:49 AM IST

Bihar: आज एनडीए की बैठक, सीएम के लिए नीतीश के नाम पर मुहर लगने की उम्मीद
Photo Courtesy: Jagran

पटना। आज एनडीए के नेताओं की अहम बैठक होने वाली है। इसमें सरकार गठन को लेकर दिशा-दशा तय की जाएगी। साथ ही मुख्यमंत्री के लिए नीतीश कुमार के नाम पर भी मुहर लग सकती है। नीतीश ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि मुख्यमंत्री पद का फैसला एनडीए की बैठक में होगा।

चुनाव परिणाम आने के बाद पहली बार नीतीश कुमार गुरुवार को सामने आए और उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद पर उन्होंने किसी तरह का दावा पेश नहीं किया है। शुक्रवार को एनडीए की बैठक होगी। इसमें सभी दल मिलकर मुख्यमंत्री पद को लेकर फैसला करेंगे। वहीं गुरुवार को जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। आज भाजपा, जदयू, हम औऱ वीआईपी के नेता आगे की प्रक्रिया को लेकर चर्चा करेंगे।

इसी बीच जीवन राम माँझी की पार्टी  हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने साफ कर दिया है कि वे एनडीए के साथ ही रहेंगे। पार्टी की तरफ़ से जारी बयान में कहा गया है स्र्, 'हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि हम राजग के साथ ही रहेंगे। हमारे नेता जीतन राम मांझी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ा, हम उनके साथ थे और उनके साथ ही रहेंगे।'

दूसरी ओर तेजस्वी यादव मतगणना में धांधली के आरोपों को लेकर कोर्ट जा सकते हैं। इसके अलावा खबर ये भी है कि उनकी तरफ से महागठबंधन के पुराने सहयोगियों हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी को अपने खेमे में आने का न्योता भी दिया गया है। हालांकि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने फिलहाल नीतीश के ही समर्थन की बात कही है, लेकिन उनका अब तक का इतिहास इस बात की मिसाल रहा है कि राजनीति में कोई स्थायी सहयोगी या विरोधी नहीं होता।