सतीश कौशिक के मौत के मामले में आया नया मोड़, पुलिस को फार्म हाउस से मिली आपत्तिजनक दवाइयां

दिल्ली पुलिस सतीश कौशिक मौत मामले में पूरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रही है, पुलिस ने गोपनीय पार्टी में शामिल हुए मेहमानों की लिस्ट को खंगालना शुरू कर दिया है। 

Updated: Mar 11, 2023, 05:15 PM IST

नई दिल्ली। बॉलिवुड अभिनेता और कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन कर चुके सतीश कौशिक की मौत के मामले में नई जानकारी सामने आई है। जिस फार्म हाउस पर होली खेलने के बाद सतीश कौशिक की तबियत बिगड़ी थी, उसी फार्म हाउस पर पुलिस को आपत्तिजनक दवाइयों के पैकेट मिले हैं। पुलिस ने हत्या के एंगल से भी जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक दिल्ली स्थित बिजवासन के जिस फॉर्म हाउस में होली खेलने के बाद सतीश कौशिक की तबीयत खराब हुई और बाद में अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई, पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि फॉर्म हाउस से बरामद आपत्तिजनक दवाइयों के पैकेट किसके लिए थे? किसने इस्तेमाल किए? इन दवाओं से सतीश कौशिक का कोई संबध है या नहीं?

दिल्ली स्थित बिजवासन के जिस फॉर्म हाउस में होली खेली गई वह गुटखा कारोबारी (कुबेर ग्रुप) के मालिक विकास मालू का है पुलिस को यह भी पता चला है कि विकास मालू पर सालों पुराना एक रेप केस है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह केस कब और कहां दर्ज किया गया था। 

यह भी पढ़ेंः ज्यादा नमक खाने वालों को WHO की चेतावनी, नमक बन रहा है लोगों की मौत का कारण

इसके अलावा होली वाले दिन फॉर्म हाउस में जो 15 से 20 लोग आए थे, उन गेस्ट की लिस्ट भी तैयार की जा रही है। हालांकि, पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि पोस्टमार्टम में कुछ भी चौंकाने वाली बात सामने नहीं आई है। डॉक्टरों ने इसे हार्ट अटैक ही बताया है। बाकी शरीर मे क्या कुछ था, वो पूरी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद साफ होगा। इसके लिए बिसरा सैंपल प्रिजर्व करवा दिया गया है। 

पुलिस ने कहा कि सतीश कौशिक को अस्पताल ले जाने से पहले पुलिस को किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई थी। फोर्टिस अस्‍पताल में अंदर जाने से पहले ही सतीश कौशिक ने दम तोड़ दिया था। तब अस्पताल की तरफ से पुलिस को जानकारी दी गई। 

यह भी पढ़ेंः धार में भीषण हादसा, तीन वाहनों में जोरदार टक्कर, ज़िंदा जले दो लोग

सतीश कौशिक अपनी होली की पार्टी दिल्ली में कर रहे थे, इसके कारण ही दिल्ली पुलिस ने तय किया कि इनका पोस्टमॉर्टम दिल्ली के हरिनगर के दीन दयाल अस्पताल में मेडिकल बोर्ड द्वारा किया जाएगा, जो भी सतीश कौशिक को अस्पताल लेकर गए थे, पुलिस लगातार उनके संपर्क में है। पुलिस इस मामले में कई एंगल से जांच में जुट गई है। जल्द ही मौत की असली वजह साफ़ होगी।