निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने ठोका यूपी के डिप्टी सीएम के पद पर दावा, कहा, अगर भाजपा ने हमें दुखी किया, तो वह भी खुश नहीं रहेगी

उत्तर प्रदेश की लगभग 160 विधानसभा सीटों पर निषाद समाज का प्रभाव है, राज्य में कुल 18 फीसदी वोटर निषाद समाज से आते हैं

Publish: Jun 23, 2021, 01:31 PM IST

निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने ठोका यूपी के डिप्टी सीएम के पद पर दावा, कहा, अगर भाजपा ने हमें दुखी किया, तो वह भी खुश नहीं रहेगी
Photo Courtesy: ANI

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही सरकार में पदों को लेकर होड़ मचना शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश में एनडीए के सहयोगी दल निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने अभी से अपनी मांग सार्वजनिक कर दी है। संजय निषाद ने उत्तर प्रदेश सरकार में डिप्टी सीएम के पद पर अपना दावा ठोक दिया है। संजय निषाद ने कहा है कि बीजेपी को उन्हें विधानसभा चुनावों में डिप्टी सीएम के चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट करना चाहिए। 

राज्यसभा और मंत्री पद के लिए हो चुकी है बीजेपी से बात 

संजय निषाद ने यह दावा किया है कि उन्हें बीजेपी राज्यसभा में एक सीट और मंत्री पद देने वाली है। इसके लिए उनकी बीजेपी से बात हो चुकी है। मुझे उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में डिप्टी सीएम का चेहरा बनाया जाना चाहिए। हालांकि संजय निषाद ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बीजेपी ने हमें दुख पहुंचाया, तो बीजेपी भी खुश नहीं रहेगी।

संजय निषाद की निषाद पार्टी पिछला लोकसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ी थी। संजय निषाद ने हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की है। उत्तर प्रदेश में लगभग 18 फीसदी वोटर निषाद समुदाय के हैं। राज्य की 160 सीटों पर निषाद समाज का सीधा प्रभाव है।