गोलियों की आवाज़ से फिर दहला बिहार, पटना में सरेआम कोर्ट स्टाफ की हत्या

पुलिस पर भारी अपराधियों का दुस्साहस, हाल ही में बेलगाम अपराधियों ने इंडिगो स्टेशन मास्टर को मारी थी गोली, नीतीश सरकार को विपक्ष ने बताया महाजंगलराज

Updated: Jan 20, 2021, 02:37 PM IST

Photo Courtesy : NBT
Photo Courtesy : NBT

पटना। बिहार की राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों ने आज एक बार फिर से साबित कर दिया है कि पुलिस-प्रशासन की उन्हें कोई परवाह नहीं है। पटना की सड़कें आज एक बार फिर गोलियों की आवाज़ से दहल उठीं जब एक कोर्ट स्टाफ को हथियारबंद अपराधियों ने गोलियों से भून डाला। राज्य की पुलिस एक बार फिर से दावा कर रही है कि जल्द ही अपराधियों को दबोच लिया जाएगा। जबकि विपक्ष ने नीतीश कुमार के राज को महाजंगलराज करार दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये सनसनीखेज़ वारदात पटना के दानापुर के नौबतपुर थाना क्षेत्र की है। नौबतपुर के नारायणपुर निवासी बालेश्वर पाठक सिविल कोर्ट में एक वकील के मुंशी थे। 59 वर्षीय पाठक आज सुबह जब अपनी बाइक से अकेले दानापुर कोर्ट जा रहे थे, तभी नौबतपुर के नगवा मोड़ के पास अपराधियों ने उन्हें घेरा और गोली मारकर हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि हथियारबंद अपराधी भी बाइक से आए थे और उन्होंने पाठक को बिल्कुल नजदीक से गोली मारी। गोली लगने के बाद पाठक जमीन पर गिर गए। इसके बाद बेखौफ अपराधी सरेआम हवा में हथियार लहराते हुए चलते बने। मृतक को पीठ में और कमर में गोली लगी थी। बदइंतजामी का आलम ये रहा कि जख्मी हालत में पाठक ने खुद फोन लगाकर अपने परिजनों को इस बात की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार कमज़ोर मुख्यमंत्री, बिहार में गाजर-मूली की तरह काटे जा रहे लोग

हैरान करने वाली बात यह है कि पाठक गोली लगने के 20 मिनट बाद तक सड़क के किनारे जख्मी हालात में दर्द से कराहते रहे लेकिन कोई उनकी मदद करने के लिए आगे नहीं आया। इसके बाद उनके परिजन आए और उन्हें उठाकर एक निजी अस्पताल में लेकर गए। लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी। अस्पताल जाते ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मामले पर विपक्ष ने राज्य की नीतीश सरकार को निशाने पर लिया है। राष्ट्रीय जनता दल ने नीतीश सरकार को महाजंगलराज करार दिया है। आरजेडी पटना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'हर रोज़ राजधानी पटना में ही धड़ल्ले से हत्याएं हो रही हैं, बाकी जिलों की तो बात ही छोड़ दीजिए। हाइ प्रोफाइल मामलों को तो मीडिया उठा भी रहा है, पर आम आदमी तो हर जिले में दर्जनों की संख्या में मर रहा है और महाजंगलराज की निकम्मी सरकार को भान भी नहीं है।'

यह भी पढ़ें: यूपी के झांसी में बीजेपी नेताओं की गुंडागर्दी, MLC चुनाव में पिछड़े तो सिटी एसपी को गिराकर पीटा

इस मामले में पुलिस ने दावा किया है कि जमीन विवाद को लेकर उपजी रंजिश के कारण उनकी हत्या की गई है। हम इसकी पूरी जानकारी जुटा रहे हैं और जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। गौरतलब है कि बिहार पुलिस के रवैए पर लगातार सवालिया निशान लग रहे हैं। बीते 12 जनवरी को पटना के ही पुनाइचक में इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या हुई थी। लेकिन तमाम दावों के बावजूद आठ दिन बाद तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।