नीतीश कुमार के गृह ज़िले नालंदा में बच्चे की हत्या के बाद हंगामा

Nalanda: अपहरण के बाद बच्चे की हत्या किए जाने से भड़के गाँव के लोग, शव रखकर सड़क जाम की, जमीन विवाद में हत्या किए जाने की आशंका

Updated: Nov 17, 2020, 06:52 PM IST

नीतीश कुमार के गृह ज़िले नालंदा में बच्चे की हत्या के बाद हंगामा
Photo Courtesy: News 18

नालंदा। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जनपद नालंदा में एक बच्चे की हत्या के मामले में पुलिस और पब्लिक आमने-सामने आ गए। हत्या का ये मामला करायपरसुराय थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव का है। दरअसल जलालपुर में जमीनी विवाद को लेकर एक लड़के का अपहरण कर रात में हत्या कर दी गई। जिसके बाद गांव वालों ने पुलिस वालों पर ही हत्या करवाने का आरोप लगाते हंगामा खड़ा कर दिया। यहां तक कि गांव वालों ने दो पुलिसकर्मियों की रायफल छीन ली और फरार हो गए।

मृतक के पिता शिशुपाल विश्वकर्मा का आरोप है कि जमीन के एक छोटे से टुकड़े के लिए उनके बेटे की हत्या कर दी गई। गांव वालों को जैसे ही बच्चे की हत्या की सूचना मिली, उन्होंने बवाल करना शुरू कर दिया। आक्रोशित भीड़ ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों की रायफल भी छीन ली। घटना की सूचना मिलते ही हिलसा के डीएसपी और पुलिस अधिकारी कई थानों की पुलिस लेकर मौके पर पहुंचे। लेकिन गांव वालों का गुस्सा आसानी से शांत नहीं हुआ।  

डीएसपी कृष्ण मुरारी ने रायफल ना लौटाने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। जिसके बाद गांव वालों ने रायफल वापस कर दी, लेकिन कारतूस वापस ना देने की बात सामने आ रही है। जिसके लिए पुलिस गांव में छापेमारी कर रही है। वहीं पुलिस ने बच्चे का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पीड़ित पक्ष ने अभी इस मामले में किसी का नाम नहीं लिया है।