पीएम मोदी को दिन में भी सपने देखने का अधिकार, केरल में सरकार बनाने के दावे पर लेफ्ट नेता का पलटवार

नॉर्थईस्ट के चुनाव नतीजे सामने आने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि हम केरल में भी सरकार बनाएंगे, इसपर प्रतिक्रिया देते हुए केरल की सत्ताधारी दल ने कहा कि उन्हें दिन में भी स्वप्न देखने का अधिकार है।

Updated: Mar 03, 2023, 07:16 PM IST

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी राज्यों में भाजपा के प्रदर्शन से गदगद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि भाजपा केरल में भी सरकार बनाएगी। प्रधानमंत्री के इस बयान पर लेफ्ट और कांग्रेस ने एकस्वर में कहा कि केरल फतह बीजेपी के लिए सिर्फ एक सपना है। लेफ्ट-कांग्रेस की यह प्रीतिक्रिया भाजपा मुख्यालय पर दिए प्रधानमंत्री के उस भाषण के बाद आई है जिसमें उन्होने कहा था कि भाजपा पूर्वोत्तर की तरह केरल में भी झण्डा लहराएगी।

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में भाषण के दौरान गुरुवार को कहा था कि जैसे-जैसे विपक्ष के झूठ उजागर हो रहे हैं मुझे आने वाले वर्षों में यकीन है कि जैसा मेघालय और नागालैंड में हुआ है और गोवा में हो रहा है, भाजपा का गठबंधन केरल में भी सरकार बनाएगा। प्रधानमंत्री के भाषण पर प्रीतिक्रिया देते हुए सीपीआई (एम) नेता और एम ए बेबी ने इसे दिन में सपने देखने जैसा बताया। 

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को याद रखना चाहिए कि उनकी पार्टी ने 2021 के राज्य चुनावों में केरल विधानसभा में अब तक की एकमात्र सीट भी खो दी थी। एम ए बेबी ने कहा ‘पीएम मोदी दिन में सपने देखने के हकदार हैं, लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि राज्य विधानसभा में भाजपा की एकमात्र सीट भी अब बाकी नहीं है। भाजपा का केरल से सफाया हो चुका है।'

कांग्रेस ने भी इस मामले पर प्रीतिक्रिया दी है। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने कहा, ‘यह केरल में कभी नहीं होगा। यहां भाजपा के लिए कोई जगह नहीं है। और कोई जगह नहीं होगी क्योंकि राज्य के लोग कभी भी किसी भी सांप्रदायिक ताकतों को यहा आने नहीं देंगे, कांग्रेस और यूडीएफ भाजपा को रोकने के लिए सबसे आगे हैं। हम ऐसे मंच का गठन करेंगे जो भाजपा जैसी सांप्रदायिक ताकत को रोकने के लिए तैयार खड़ा होगा।'