पंजाब: अंडे चुराने वाला हेड कांस्टेबल हुआ सस्पेंड, वीडियो हुआ था वायरल

पंजाब के फतेहगढ़ में अंडे चुराते हुए कैमरे में कैद हुआ था पुलिस कांस्टेबल प्रीतपाल सिंह, सड़क किनारे रेहड़ी से अंडे चुराकर वर्दी के जेब में भरे थे अंडे

Updated: May 16, 2021, 11:34 AM IST

फतेहगढ़ साहिब। पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में अंडे चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पंजाब पुलिस विभाग ने एक हेड कांस्टेबल को अंडे चुराने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। पंजाब पुलिस के इस कांस्टेबल ने सड़क किनारे रेहड़ी से अंडे चुराकर अपनी वर्दी के जेब में भर रहा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पंजाब पुलिस ने खुद चोरी का यह वीडियो ट्वीट कर बताया है कि अंडे चोरी करने वाले प्रीतपाल सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। पंजाब पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया, 'फतेहगढ़ साहिब पुलिस के प्रीतपाल सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो में वे रेहड़ी से अंडे चुराकर यूनिफॉर्म की जेब में रखते हुए दिख रहे हैं। उन्हें निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच बिठाई गई है।' 

पंजाब पुलिस द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वर्दी पहने एक आदमी सड़क किनारे लगे रेहड़ी के पास आता है। इस दौरान रेहड़ी वाला वहां उपस्थित नहीं था, तभी मौका पाकर वर्दी पहना हुआ व्यक्ति उसमें से अंडा चुराकर जेब में भरने लगता है। थोड़े देर में रेहड़ी वाले को सामने आता देख पुलिस वाला एक ऑटो को रोककर आगे बढ़ जाता है।

यह भी पढ़ें: मोदी जी! वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया, PM से सवाल करने वाले पोस्टर लगाने पर 25 लोग गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि ये पूरा मामला चंडीगढ़ से 40 किलोमीटर दूर फतेहगढ़ साहिब कस्‍बे का है। मोबाइल कैमरे से रिकॉर्ड किए गए वीडियो में दिख रहा है कि हेड कांस्टेबल प्रीतपाल सिंह व्यस्त सड़क के किनारे खड़ी रेहड़ी में रखे अंडों के कैरेट से अंडे उठा-उठाकर अपनी पैंट की जेब में डाल रहा है। प्रीतपाल लोगों की नजरों से बचते हुए दो बार रेहड़ी से अंडे उठाकर अपनी पैंट की जेब में रखता दिखाई दे रहा है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई लोग चोरी की इस घटना को मासूम बता रहे हैं, लोगों का कहना है कि पुलिसवाले अक्सर अपनी हनक रौब दिखाकर मुफ्त में सामान ले जाते हैं, लेकिन कांस्टेबल को अंडे चोरी करने की नौबत आएगी ये नहीं सोचा था। बहरहाल, पुलिस ने बताया है कि अबतक गाड़ी के मालिक की पहचान नहीं हो पाई है, और न ही किसी ने शिकायत दर्ज कराई है।