अपनी गलतियों के लिए प्रायश्चित कैसे करेंगे मोदी, राहुल गांधी ने साधा पीएम पर निशाना

राहुल गांधी ने कहा है कि जब तक प्रधानमंत्री किसानों की सभी मांगों को नहीं मानते तब तक उनकी माफी अधूरी है

Publish: Dec 03, 2021, 12:55 PM IST

अपनी गलतियों के लिए प्रायश्चित कैसे करेंगे मोदी, राहुल गांधी ने साधा पीएम पर निशाना

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने किसानों की मांगों पर लेकर केंद्र सरकार के रुख को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा है कि आखिर प्रधानमंत्री अपनी गलतियों के लिए प्रायश्चित कब करेंगे? कांग्रेस नेता ने कहा कि जब तक प्रधानमंत्री किसानों की सभी मांगे नहीं मान लेते तब तक उन्हें माफी नहीं मिलेगी। 

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कृषि विरोधी कानून बनाने के लिए माफी तो मांग ली, लेकिन अब उन्हें संसद में यह बताना चाहिए कि आखिर वह अपनी गलतियों के लिए प्रायश्चित कैसे करेंगे? 

राहुल गांधी ने लखीमपुर किसान नरसंहार मामले का जिक्र करते हुए पूछा कि आखिर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कब किया जाएगा? आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों को कितना और कब तक मुआवजा दिया जाएगा? 

इसके साथ ही राहुल गांधी ने पूछा कि सत्याग्राही किसानों के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमों को वापस कब लिया जाएगा? एमएसपी की गारंटी पर कानून कब बनाया जाएगा? राहुल गांधी ने कहा कि बिना इसके प्रधानमंत्री की माफी अधूरी है। 

आंदोलनरत किसान लगातार सरकार से सभी मांगों को मानने के लिए कह रहे हैं। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी सभी मांगें नहीं मानी जाएगी, तब तक वे आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे। हालांकि सरकार ने एमएसपी पर गठित होने वाली समिति के लिए संयुक्त किसान मोर्चा से पांच नाम देने के लिए कहा है। जिस पर केंद्र सरकार शनिवार को बैठक करने वाली है।