राहुल गांधी ने निभाया वादा, नन्हे दोस्त के लिए भिजवाए स्पोर्ट शूज

तमिलनाडु यात्रा के दौरान कन्याकुमारी में राहुल गांधी की मुलाक़ात एक चाय की गुमटी पर 12 साल के एंटनी फेलिक्स से हुई थी, नंगे पैर खड़े फेलिक्स ने राहुल को दी थी रेस में हराने की चुनौती

Updated: Mar 11, 2021, 10:05 AM IST

Photo Courtesy : Twitter
Photo Courtesy : Twitter

कन्याकुमारी। तमिलनाडु में इन दिनों चुनावी सरगर्मियां तेज हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम राजनीतिक दल के नेता तमिलनाडु पहुंच रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करने जा चुके हैं। लेकिन यह खबर चुनाव और राजनीति से इतर राहुल और उनके नन्हें दोस्त की है। खबर है कि राहुल ने 12 साल के एंटनी फेलिक्स के लिए जूते खरीदकर भिजवाए हैं, ताकि उसे खाली पैर न दौड़ना पड़े। यह वही बच्चा है जिसने राहुल को रेस में हराने की चुनौती दी थी।

अंग्रेजी अख़बार द हिन्दू में छपी खबर के अनुसार राहुल गांधी 1 मार्च को तमिलनाडु में प्रचार के दौरान कन्याकुमारी से तिरुवनंतपुरम जा रहे थे। सैकड़ों लोग सड़क किनारे खड़े होकर अभिवादन कर रहे थे। इस दौरान नागरकॉइल-तिरुवनंतपुरम हाईवे पर पराईकोडे गांव के पास रोड के किनारे राहुल चाय पीने के लिए रुक गए। यहीं पर उनकी मुलाकात 12 साल के बच्चे एंटनी फेलिक्स से हुई। 

लाल शर्ट के अंदर उजली टीशर्ट पहने फेलिक्स ने आपने हाथ में तमिलनाडु के पूर्व सीएम रहे जनप्रिय नेता कामराज की तस्वीर पकड़ रखी थी। राहुल गांधी उसके कंधे पर हाथ रखकर चाय की गुमटी की तरफ जाते दिखे थे। फेलिक्स जब राहुल गांधी से मिला तो नंगे पांव था। बातचीत में उसने राहुल को बताया कि वह धावक है और 100 मीटर की रेस दौड़ता है। इसपर राहुल ने एंटनी से पूछा कि, क्या तुम मुझसे तेज दौड़ सकते हो? 

राहुल के इस सवाल पर पांचवीं में पढ़ने वाले फेलिक्स ने तपाक से जवाब दिया, हां मैं आपसे तेज दौड़ सकता हूं। आत्मविश्वास से लबरेज बच्चे के इस जवाब ने राहुल को काफी प्रभावित किया। बातचीत के दौरान फेलिक्स ने राहुल को बताया कि उसके पास पहनने के जूते भी नहीं, लेकिन वह नंगे पैर अभ्यास करता है। राहुल ने तब एंटनी को अपना छोटा दोस्त बताते हुए वादा किया था कि वे उसके लिए जूते खरीदेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि एंटनी की ट्रेनिंग के लिए उसे एकेडमी में दाखिला भी दिलाएंगे। 

राहुल ने अपने किए वादे के अनुसार एंटनी के लिए जूते भेजे हैं। इस बात की जानकारी तमिलनाडु यूथ कांग्रेस ने दी है। यूथ कांग्रेस ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, 'तमिलनाडु यात्रा के दौरान राहुल गांधी फेलिक्स से मिले थे। जो बिना जूते के 100 मीटर की रेस में दौड़ता है। उन्होंने उसे एक जोड़ी जूते दिलाने का वादा किया था। आज हमारे नेता राहुल गांधी ने अपना वादा निभाया है।' 

कीमत को लेकर ट्रॉल ब्रिगेड ने शुरू किया बहस

वैसे तो कहा जाता है की गिफ्ट की कभी कीमत नहीं देखी जाती, देखी जाती है देने वाले की भावनाएं। लेकिन सोशल मीडिया पर अब ट्रॉल ब्रिगेड ने जूते की कीमत को लेकर बहस छेड़ दी है। मीडिया ने भी जूते की कीमत ढूंढ निकाली है। 

ऑनलाइन पोर्टल द लल्लनटॉप के मुताबिक स्पोर्ट्स से जुड़ी चीजें बेचने वाली कंपनी ASICS की वेबसाइट पर हूबहू वही जूता है। वेबसाइट पर जूते की कीमत तकरीबन साढ़े पांच हजार (5,499 रुपए) बताई गई है। फेलिक्स इस स्पोर्ट्स शूज को पाकर बेहद खुश है। स्थानीय मीडिया ने फेलिक्स की जूतों के साथ एक तस्वीर भी ली है।