जो सरकार डरे वो अन्याय ही करे, निलंबन के खिलाफ लगातार तीसरे दिन राहुल गांधी ने किया प्रदर्शन

राहुल गांधी ने यह साफ कर दिया है कि जब तक राज्यसभा से निलंबित किए गए सांसदों का निलंबन वापस नहीं लिया जाता, तब तक वे प्रदर्शन करते रहेंगे

Publish: Dec 02, 2021, 08:33 AM IST

नई दिल्ली। राज्यसभा के बारह सांसदों के निलंबन के विरोध में राहुल गांधी ने लगातार तीसरे दिन संसद परिसर में प्रदर्शन किया। राहुल गांधी के इस धरना प्रदर्शन में अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल सहित अन्य नेता मौजूद रहे। धरना प्रदर्शन की तस्वीर साझा करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि जो सरकार डरती है, वो अन्याय ही करती है। 

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सवालों से डर, सत्य से डर, साहस से डर। जो सरकार डरे, वो अन्याय ही करे। 

राहुल गांधी पिछले तीन दिनों से लगातार संसद परिसर में निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि जब तक सांसदों का निलंबन वापस नहीं लिया जाता, तब तक वे ऐसे ही गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करते रहेंगे। बुधवार को भी राहुल गांधी ने प्रदर्शन के बाद कहा था कि वे मोदी सरकार की इस तानाशाही के विरुद्ध झुकने वाले नहीं हैं। 

यह भी पढ़ें: सांसदों के निलंबन के विरोध में राहुल गांधी का प्रदर्शन

सोमवार को राज्यसभा से बारह सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। निलंबित किए गए सांसदों में सबसे अधिक 6 सांसद कांग्रेस पार्टी के हैं। शिवसेना और टीएमसी के दो दो सांसदों को निलंबित किया गया। वहीं सीपीआई और सीपीएम के एक एक सांसद निलंबित किए गए।इन सभी सांसदों को मॉनसून सत्र के समय अनुशासनहीनता का हवाला देकर निलंबित कर दिया गया। अहम बात यह कि इन सांसदों को निलंबित किए जाने से पहले कोई सूचना भी नहीं दी गई।