Rahul Gandhi: मोदी सरकार के कुप्रबंधन से कोरोना में दूसरे स्थान पर भारत

Coronavirus India: भारत में कोरोना के नए मामले अमेरिका और ब्राजील दोनों के कुल मामलों से भी अधिक, रविवार को पूरी दुनिया के नए मामलों में भारत का हिस्सा है 40 प्रतिशत

Updated: Sep 09, 2020 12:54 AM IST

Rahul Gandhi: मोदी सरकार के कुप्रबंधन से कोरोना में दूसरे स्थान पर भारत
Photo Courtsey: NewsBust

नई दिल्ली। देश में विकराल होते जा रहे कोरोना वायरस संकट को लेकर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर वायरस को लेकर भारी कुप्रबंधन का आरोप लगाया है।राहुल गांधी ने ट्वीट कर सभी देशवासियों से सुरक्षित रहने की भी अपील की।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "कोरोना को लेकर मोदी सरकार के भारी कुप्रबंधन के कारण- भारत कोरोना मामलों की संख्या में दुनिया में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत में सप्ताहांत के कोरोना मामले अमेरिका और ब्राजील दोनों के कुल मामलों से भी अधिक हैं। रविवार को पूरी दुनिया के नए मामलों में भारत का हिस्सा है 40 प्रतिशत रहा। कर्व फ्लैट नहीं हो रहा है।"

भारत में कोरोना संकट की अगर बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में 75,809 मामले सामने आए हैं। वहीं 1,133 लोगों की जान गई है। कोरोना वायरस से एक दिन में मौत का यह आंकड़ा जुलाई के बाद सर्वाधिक है। लगभग 43 हजार कुल मामलों के साथ भारत इस समय दुनिया में दूसरे स्थान पर है। 

Click: Coronavirus India लगातार दूसरे दिन 90 हजार से ज्यादा पॉजिटिव

पिछले 24 घंटे में आए कुल मामलों में से सबसे अधिक 16,429 मामले महाराष्ट्र से आए हैं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी 2,077 मामले सामने आए हैं।

पिछले 24 घंटे में आए 75 हजार से अधिक मामले लगातार आ रहे 90 हजार मामलों से कम हैं। हालांकि,इसकी वजह पहले के मुकाबले कम टेस्टिंग बताई जा रही है। पिछले कई दिनों से देश में रोजाना 10 लाख के आसपास टेस्ट हो रहे थे,जिन्हें अब घटाकर साढ़े सात लाख के करीब कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थानों के भारत कोरोना वायरस संक्रमण का नया एपिसेंटर बन गया है।