Rahul Gandhi: मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ

China Intrusion: संसद में चीन को लेकर एक और बयान देकर फंसी सरकार, गृह मंत्रालय ने कहा पिछले 6 महीनों में नहीं हुए घुसपैठ

Updated: Sep 16, 2020 04:00 PM IST

Rahul Gandhi: मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ
Photo Courtsey: Deccan Herald

नई दिल्ली। केंद्र सरकार बुधवार को भारत-चीन सीमा विवाद के मुद्दे पर एक और बयान देकर फंसती नजर आ रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि पिछले 6 महीनों में चीन की ओर से कोई घुसपैठ नहीं हुई है। केंद्र सरकार के इस बयान के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूछा है कि आखिर डर किस बात का है?

राहुल गांधी ने बुधवार (16 सितंबर) को ट्वीट कर कहा कि आप chronology समझिए। PM बोले कि कोई सीमा में नहीं घुसा, फिर चीन-स्थित बैंक से भारी कर्ज लिया। फिर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन ने देश में अतिक्रमण किया। अब गृह राज्य मंत्री ने कहा अतिक्रमण नहीं हुआ। मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? इतना डर किस बात का है?

Click: MHA पिछले 6 महीने में चीन ने कोई घुसपैठ नहीं

बता दें कि आज ही राज्यसभा में सरकार से जब विपक्ष ने पूछा कि पिछले छह महीने में चीन की ओर से कितनी बार घुसपैठ की कोशिश हुई। इसके जवाब में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद रॉय ने बताया कि पिछले छह महीने में भारत-चीन सीमा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई। हालांकि इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा था कि चीन की तरफ से यथास्थिति बदलने का प्रयास किया गया।

सरकार ने पकाए ख्याली पुलाव

राहुल गांधी ने इसके पहले ट्वीट कर केंद्र की बीजेपी सरकार पर कोरोना काल में ख्याली पुलाव पकाने का आरोप लगाया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना काल में भाजपा सरकार ने एक से एक ख़याली पुलाव पकाए। 21 दिन में कोरोना को हरायेंगे। आरोग्य सेतु ऐप सुरक्षा करेगा। 20 लाख करोड़ का पैकेज। आत्मनिर्भर बनो। सीमा में कोई नहीं घुसा। स्थिति संभली हुई है। लेकिन एक सच भी था। आपदा में ‘अवसर’ पीएम केयर्स।'