Rahul Gandhi: बिहार में बढ़ेगा रोज़गार, जब बनेगी महागठबंधन की सरकार

Bihar Elections 2020: राहुल गांधी ने दिलाया भरोसा, बिहार में महागठबंधन की सरकार रोज़गार और राज्य के विकास पर सबसे ज्यादा ज़ोर देगी

Updated: Nov 06, 2020, 12:58 PM IST

Rahul Gandhi: बिहार में बढ़ेगा रोज़गार, जब बनेगी महागठबंधन की सरकार
Photo Courtesy: Amar Ujala

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार विधानसभा चुनाव में अंतिम दौर के मतदान से एक दिन पहले दावा किया कि राज्य में अगली सरकार महागठबंधन की ही बनेगी। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार बिहार के युवाओं को रोजगार दिलाने का काम करेगी। इतना ही नहीं, महागठबंधन की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ और बिजली बिला हाफ का वादा पूरा किया जाएगा। 

राहुल गांधी ने सभी वर्गों को भरोसा दिलाया कि बिहार में महागठबंधन की सरकार तरक्की के रास्ते में आने वाली तमाम बाधाएं दूर करेगी। उन्होंने राज्य में नए उद्योग धंधे लाने और नया बिहार बनाने का वादा भी किया।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर कविता वाले अंदाज़ में अपनी बात रखते हुए लिखा, ‘हो जाइए तैयार, अब महागठबंधन सरकार अब आप तक पहुंचाएगी रोजगार। किसान का कर्ज माफ, बिजली का बिल हाफ, बेटियों को मुफ्त सुरक्षा और इंसाफ। सब वर्गों की तरक्की से बाधाएं साफ, उद्योग-व्यापार लाएंगे नया बिहार बनाएंगे।’ 

आपको बता दें, बिहार विधानसभा चुनाव में दो चरणों का मतदान हो चुका है। तीसरे और अंतिम चरण का मतदान  कल यानि शनिवार 7 नवंबर को 15 जिलों की 78 सीटों पर होगा। तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार का शोर थम गया है। इस चरण में करीब 1094 पुरूष और 110 महीला प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। 78 सीटों पर कुल 1204 प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। 4 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक और 74 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा।