दौसा में 5 बच्चों के साथ एक माँ ने दी ट्रेन से कटकर जान, दो बेटियों ने ऐन वक़्त पर छुड़ाया हाथ

राजस्थान के दौसा में घरेलू विवाद में चार लोगों की मौत, मां ने अपने पांच बच्चों के साथ ट्रेन के सामने लगाई छलांग, मां समेत तीन बच्चों की मौत, दो बेटियों ने भाग कर बचाई जान

Updated: May 10, 2021, 11:41 AM IST

Photo courtesy: news 18
Photo courtesy: news 18

दौसा। राजस्थान के दौसा जिले में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। घरेलू विवाद में एक महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली। महिला के चार बेटियां और एक बेटा था। विनीता नाम की महिला घरेलू विवाद से परेशान होकर अपने पांचों बच्चों के साथ खुदकुशी करने निकली थी। उसने बच्चों के साथ मालगाड़ी के सामने छलांग लगा दी, उसके साथ उसकी दो बेटियों और एक बेटे की मौत हो गई। वहीं दो बड़ी बेटियों ने ऐन वक्त पर अपनी मां का हाथ छोड़कर दौड़ लगा दी। जिससे वो दोनों ट्रेन की चपेट में आने से बच गईं।

बता दें कि महिला का पति हेमराज मीणा गेटमैन का काम करता था। जिस जगह पर महिला ने जान दी उससे थोड़ी दूर पर उसका पति आगरा फाटक पर तैनात था। पत्नी और तीन बच्चों की आत्महत्या की खबर पाकर पति खेमराज बेसुध हो गया।

बताया जा रहा है कि दौसा जिले के मंडावर थाना इलाके में सोमवार को महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ जान दी। महिला का किसी बात को लेकर उसके पति से विवाद चल रहा था। जिसके बाद महिला अपनी 4 बेटियों और एक बेटे को लेकर जान देने निकली थी। लेकिन रेलवे पटरी पर मालगाड़ी के आते ही आखिरी क्षण में उसकी दो बेटियों ने हाथ छुड़ाया और अपनी जान बचाने में कामयाब रहीं। चार लोगों की मौत के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। जिंदा बची बेटियों का रो रोकर बुरा हाल है।

मृतकों की पहचान 34 वर्षीय विनीता, 10 वर्षीय कोमल, 8 साल की अमनी और दो साल के पायल के रूप में हुई है। ट्रेन के नीचे आने से पहले परी और कोयल ने मां का हाथ छोड़ दिया तो वह बच गई हैं। महिला ने आगरा से बांदीकुई जाने वाली मालगाड़ी के सामने छलांग लगाई थी। जिसमें उसके तीन बच्चों की मौत हो गई। जिंदा बचे बच्चों की आवाज सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।  

घटना की खबर पर पुलिस के वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंचे। महुआ डीएसपी और मंडावर थाना पुलिस ने रेलवे ट्रेक पर बिखरे पड़े बच्चों और महिला के क्षत विक्षत शवों को जमाकर करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महिला के पति खेमराज मीणा से पूछताछ की जा रही है। एक साथ चार लोगों की खुदकुशी से इलाके में सनसनी का माहौल है, वहीं महिला की दो जिंदा बची बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस पति, बेटियों समेत अन्य लोगों से पूछताछ में जुटी है। मामले की जांच की जा रही है।