गहलोत सरकार की सौगात, 450 खिलाड़ियों को मिलेगी आउट ऑफ टर्न नौकरी

C कैटेगरी के 450 खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, A और B कैटेगरी के 29 खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न मिल चुकी है नौकरी

Updated: Dec 01, 2020, 09:34 PM IST

गहलोत सरकार की सौगात, 450 खिलाड़ियों को मिलेगी आउट ऑफ टर्न नौकरी
Photo Courtesy: Go News India

जयपुर। राजस्थान के खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। राज्य सरकार ने ‘सी’ कैटेगरी के 450 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दिए जाने की कवायद तेज कर दी है। ‘ए’ और ‘बी’ कैटेगरी के 29 खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न सरकारी नौकरी मिल चुकी है। जिसके बाद अब ‘सी’ कैटेगरी के खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नौकरी देने के लिए गहलोत सरकार ने तेजी से काम करना शुरू कर दिया है।

खेल विभाग ने खिलाड़ियों की स्क्रीनिंग का काम शुरू कर दिया है। खेल मंत्री अशोक चांदना ने बताया कि अगले दो महीने में स्क्रीनिंग का काम पूरा कर लिया जाएगा। उसके फौरन बाद खिलाड़ियों को नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि दिवाली से पहले राज्य सरकार ने प्रदेश के 'ए' और 'बी' कैटेगरी में 29 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों का तोहफा दिया था। अब जल्द ही 'सी'-कैटेगरी में खिलाड़ियों को नौकरियां दी जायेंगी। सी कैटेगरी में खेल विभाग को 2 हजार से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से 450 खिलाड़ियों की स्क्रूटनी कर उन्हें सरकारी नौकरियां दी जायेंगी। जिसे लेकर खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखा जा सकता है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 'फिट राजस्थान तो हिट राजस्थान' थीम के तहत लगातार खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने में लगे हैं। गहलोत सरकार द्वारा खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दिए जाने के बाद राजस्थान में न सिर्फ खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा बल्कि प्रदेश में खेलों के स्तर में भी सुधार होगा।