पाकिस्तान को बिना मांगे मदद करे भारत, RSS की मोदी सरकार से अपील

आरएसएस के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पाकिस्तान में एक कुत्ता भी भूखा न रहे

Publish: Feb 24, 2023, 05:34 AM IST

Photo courtesy : ANI
Photo courtesy : ANI

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पाकिस्तान पर मोदी सरकार के स्टैंड से अपना अलग ही स्टैंड ले लिया है। आरएसएस की ओर से मोदी सरकार से यह अपील की गई है कि वह पाकिस्तान को बिना मांगे मदद पहुंचाए। इतना ही नहीं आरएसएस के नेता ने कहा है कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पाकिस्तान में एक कुत्ता भी भूखा न रहे। 

आरएसएस की ओर से यह बयान संघ के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने दिया है। उन्होंने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के संबोधन के दौरान यह बातें कहीं। कृष्ण गोपाल ने कहा कि पाकिस्तान हमसे कुछ मांग नहीं रहा लेकिन हमें अपना पड़ोसी धर्म निभाना चाहिए। 

कृष्ण गोपाल ने कहा कि हमें पाकिस्तान को दस बीस लाख टन गेहूं भेज देना चाहिए। पाकिस्तान में आटा 250 रुपए किलो हो गया है। यह देखकर दुख होता है। अपने ही देश के लोग हैं। 70 साल पहले हम एक ही थे। 

कृष्ण गोपाल ने आगे कहा कि पाकिस्तान हम पर आक्रमण करता है लेकिन हमें पड़ोसी धर्म का पालन करना चाहिए। हम सर्वे भवन्तु सुखिनः में विश्वास करते हैं। 

हालांकि दूसरी तरफ विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हाल ही में अपने एक बयान से पाकिस्तान को मदद पहुंचाने के विचार को एक तरह से खारिज कर दिया। एस जयशंकर ने कहा था कि भारत सरकार कोई भी बड़ा फैसला लेते समय स्थानीय जनभावना का ख़्याल रखेगी।