उत्तराखंड में दबिश के दौरान बवाल, भाजपा नेता की पत्नी की मौत, यूपी पुलिस पर मर्डर का केस दर्ज

यूपी पुलिस ने ऊधम सिंह नगर पुलिस को इनफॉर्म किए बिना ही ब्लॉक प्रमुख के घर में दबिश दी, जिसमें हुई फायरिंग में ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की मौत हो गई। सभी आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

Updated: Oct 13, 2022, 08:54 AM IST

उधमसिंह नगर। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में बुधवार रात हुई मुठभेड़ के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उत्तराखंड पुलिस का दावा है कि यूपी पुलिस के फायरिंग में महिला की मौत हुई। दरअसल, बुधवार देर रात मुरादाबाद पुलिस उत्तराखंड के जसपुर में छापा मारने गई थी।

छापेमारी के दौरान गांव वालों ने पुलिस को घेरा तो दोनों तरफ से फायरिंग हुई। फ़ायरिंग में जसपुर के बीजेपी नेता गुरताज की पत्नी की हत्या हो गई। आरोप है कि महिला की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है। मुरादाबाद पुलिस के 2 जवानों को गोलियां लगी हैं। पुलिस टीम के कई लोगों को बंधक बनाने की भी सूचना है।

मुरादाबाद पुलिस 50 हजार के इनामी जफर को पकड़ने गई थी। मुरादाबाद पुलिस को ब्लॉक प्रमुख गुरताज के घर छिपे होने की सूचना थी। मुरादाबाद पुलिस के पहुंचने पर दोनों ओर से फायरिंग हुई, जिसमें ब्लॉक प्रमुख की पत्नी गुरप्रीत कौर की मौत हुई है। कुछ पुलिसकर्मियों के अब भी लापता होने की ख़बर है।

यह भी पढ़ें: महंगाई से राहत नहीं, सितंबर महीने में खुदरा महंगाई दर बढ़कर 7.41 फीसदी तक पहुंची

कुमाऊं रेंज के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि यूपी पुलिस का रवैया बहुत गैरजिम्मेदाराना था। बिना स्थानीय पुलिस को बताए एक घर में घुसे और महिला की गोली लगने से मौत हो गई। परिजनों ने आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया, लेकिन इलाज के दौरान वो लोग भाग गए, हमारी टीम उन्हें पकड़ने के लिए दबिश दे रही है। 

डीआईजी ने छापेमारी करने वाले मुरादाबाद पुलिस के 10-12 जवानों पर हत्या, हत्या के आरोप समेत कई मामलों में केस दर्ज कर लिया है। डीआईजी ने बताया कि मामले में IPC की धारा 302, 147, 452, 504, 506 और 120 के तहत केस दर्ज कर लिया है।