अतीक अहमद की हत्या के बाद यूपी में धारा 144 लागू, प्रयागराज में इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड

माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रयागराज सहित पूरे यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रयागराज में इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है।

Updated: Apr 16, 2023, 08:12 AM IST

प्रयागराज। गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रयागराज सहित पूरे यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रयागराज में इंटरनेट सेवाओं को भी सस्पेंड कर दिया गया है। प्रदेश के कई जिलों में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। लखनऊ सहित प्रदेश के दर्जनों जिलों में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है।

बता दें कि माफिया अतीक अहमद और अशरफ की शनिवार रात गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है। दोनों को पुलिस मेडिकल के लिए प्रयागराज मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंची थी, जहां पर उन्‍हें गोली मार दी गई। अतीक अहमद के वकील के मुताबिक, दोनों को 10 से ज्‍यादा गोलियां लगीं। पुलिस ने इस हत्‍याकांड में शामिल तीनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड में कथित तौर पर सन्नी, लवलेश तिवारी और अरुण मौर्या नाम के हमलावर शामिल थे। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद तीनों ने जय श्रीराम के नारे लगाते हुए सरेंडर कर दिया। पत्रकारों की भीड़ में से उन्होंने अतीक अहमद और उनके भाई पर बेहद करीब से फायरिंग की थी। जिस समय अतीक अहमद और अशरफ को गोली मारी गई उस दौरान वो मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे।

घटनास्थल पर तीन पिस्तौल, एक मोटर साइकिल, एक वीडियो कैमरा और एक न्‍यूज चैनल का लोगो पड़ा मिला है। अंदेशा है कि तीनों हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आए और घटना को अंजाम दिया। उन्होंने अपने गले में पहचान पत्र भी लटका रखा था। इस घटना के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने देर रात हुई बैठक में राज्य के पुलिस अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने, राज्य में शांति, कानून व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया है। साथ ही ये भी सुनिश्चित करने को कहा है कि लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। सीएम ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की भी अपील की है। साथ ही कहा है कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।