बाहुबली नेता शहाबुद्दीन जीवित, सुबह उड़ी थी कोरोना से निधन की अफवाह

21 अप्रैल को शहाबुद्दीन के कोरोना से संक्रमित होने की खबर लगी थी, शहाबुद्दीन का दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में चल रहा है

Updated: May 01, 2021, 09:15 AM IST

Photo Courtesy: Navbharat times
Photo Courtesy: Navbharat times

 

नई दिल्ली। आरजेडी के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन अभी जीवित हैं।  सुबह सुबह शाहबुद्दीन के मौत की अफवाह उड़ी थी। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से तमाम मीडिया संस्थानों ने अपनी रिपोर्ट में बाहुबली नेता के निधन का दावा किया था।

 

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद शहाबुद्दीन के हाल ही में कोरोना से संक्रमित होने की खबर मिली थी। जिसके बाद दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में शहाबुद्दीन का इलाज चल रहा था। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने पहले शहाबुद्दीन के पारिवारिक सूत्रों और आरजेडी के प्रवक्ता के हवाले से शहाबुद्दीन कि मौत की पुष्टि की थी। लेकिन बाद में न्यूज़ एजेंसी ने भी अपना ट्वीट डिलीट कर लिया ।     

 

शनिवार सुबह पहले जब शहाबुद्दीन की मौत की खबर आई। तब साथ ही शहाबुद्दीन की मौत के खंडन की भी खबर आई। तिहाड़ जेल प्रशासन के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में शहाबुद्दीन के जीवित होने का दावा किया जा रहा था। आरजेडी के एक अन्य नेता ने भी शहाबुद्दीन की मौत की खबर को अफवाह बताया था।

21 अप्रैल को शहाबुद्दीन के कोरोना से संक्रमित होने की खबर मिली थी। जिसके बाद शहाबुद्दीन को उपचार के लिए दीन दयाल अस्पताल ले जाया गया था। शहाबुद्दीन की गिनती देश भर के बड़े बाहुबली नेताओं में से होती है। शहाबुद्दीन को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव का करीबी माना जाता है। एक दौर में बिहार के सीवान के क्षेत्र में शहाबुद्दीन का वर्चस्व था। शहाबुद्दीन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। शहाबुद्दीन को भागलपुर और सीवान जेल में काफी लंबे अरसे तक कैद रखा गया था। जनवरी 2018 में शहाबुद्दीन को दिल्ली के तिहाड़ जेल शिफ्ट किया गया था।