बाहुबली नेता शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन, तेजस्वी यादव ने जताया शोक

21 अप्रैल को शहाबुद्दीन के कोरोना से संक्रमित होने की खबर लगी थी, शहाबुद्दीन का दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में इलाज चल रहा था

Updated: May 01, 2021, 02:16 PM IST

बाहुबली नेता शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन, तेजस्वी यादव ने जताया शोक
Photo Courtesy: Livemint

नई दिल्ली। शहाबुद्दीन की मौत पर चले तमाम ऊहापोह के दौर पर अब विराम लग गया है। आरजेडी के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत हो गई है।इसकी पुष्टि खुद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने की है।

शहाबुद्दीन के निधन पर तेजस्वी यादव ने कहा पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना संक्रमण के कारण असमय निधन की दुःखद ख़बर पीड़ादायक है। ईश्वर उनको जन्नत में जगह दें, परिवार और शुभचिंतकों को संबल प्रदान करें। उनका निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। दुख की इस घड़ी में राजद परिवार शोक संतप्त परिजनों के साथ है।

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद शहाबुद्दीन के हाल ही में कोरोना से संक्रमित होने की खबर मिली थी। जिसके बाद दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में शहाबुद्दीन का इलाज चल रहा था। आज सुबह से ही शहाबुद्दीन की मौत की सूचनाओं कभी अफवाओं से खबरों का बाज़ार गर्म था। लेकिन आखिरकार शहाबुद्दीन की मौत की पुष्टि हो गई। 

शनिवार सुबह पहले जब शहाबुद्दीन की मौत की खबर आई। तब इसके साथ ही शहाबुद्दीन की मौत के खंडन की भी खबर आई। तिहाड़ जेल प्रशासन के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में शहाबुद्दीन के जीवित होने का दावा किया जा था था। आरजेडी के एक अन्य नेता ने भी शहाबुद्दीन की मौत की खबर को अफवाह बताया था। 

21 अप्रैल को शहाबुद्दीन के कोरोना से संक्रमित होने की खबर मिली थी। जिसके बाद शहाबुद्दीन को उपचार के लिए दीन दयाल अस्पताल ले जाया गया था। शहाबुद्दीन की गिनती देश भर के बड़े बाहुबली नेताओं में से होती है। शहाबुद्दीन को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव का करीबी माना जाता है। एक दौर में बिहार के सीवान के क्षेत्र में शहाबुद्दीन का वर्चस्व था। शहाबुद्दीन पर कई आपराधिक मामले दर्ज थे। शहाबुद्दीन को भागलपुर और सीवान जेल में काफी लंबे अरसे तक कैद रखा गया था। जनवरी 2018 में शहाबुद्दीन को दिल्ली के तिहाड़ जेल शिफ्ट किया गया था।