पीएम की डिग्री से ज़्यादा ज़रूरी है महंगाई बेरोज़गारी जैसी समस्याओं पर चर्चा : शरद पवार

आम आदमी पार्टी ने डिग्री दिखाओ अभियान शुरू किया है, जिसके तहत आप के नेताओं ने अपनी शैक्षणिक डिग्री सार्वजनिक करने का निर्णय किया है

Updated: Apr 10, 2023, 10:55 AM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री को लेकर छिड़ी बहस के बीच एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। शरद पवार ने प्रधनमंत्री की डिग्री पर छिड़ी बहस को गैरज़रूरी करार देते हुए कहा है कि मौजूद समय में देश जिन समस्याओं से जूझ रह है, उन पर चर्चा करना अधिक ज़रूरी है।

शरद पवार ने कहा, "क्या किसी की डिग्री इस देश में राजनीतिक विमर्श का हिस्सा होना चाहिए? वह भी जब हम रोजगार, महंगाई और कानून संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं। आज लोगों के बीच जाति और धर्म के बीच भेद पनपाया जा रहा है। बेमौसम बारिश के चलते महाराष्ट्र में किसानों की फसलें नष्ट हो गई हैं। ऐसी मुद्दों पर चर्चा बेहद ज़रूरी है।" 

दरअसल इस समय प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री को लेकर राजनीतिक विमर्श छिड़ा हुआ है। हाल ही में गुजरात हाई कोर्ट ने केंद्रीय सूचना आयोग के उस निर्देश को रद्द कर दिया था जिसमें प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री सार्वजनिक करने के लिए कहा गया था। गुजरात हाई कोर्ट ने इस मामले में अरविंद केजरीवाल पर 25 हजार का जुर्माना भी लगाया है। 

हालांकि आम आदमी पार्टी इस मामले को छोड़ने का नाम नहीं ले रही है। अरविंद केजरीवाल लगातार प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इसके अलावा मनीष सिसोदिया ने भी हाल ही में तिहाड़ जेल से चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि दूसरे देशों के राष्ट्र अध्यक्ष प्रधानमंत्री मोदी के अनपढ़ होने का फायदा उठा लेते हैं। 

इस मामले को और तूल देने के लिए आम आदमी पार्टी ने ट्विटर पर डिग्री दिखाओ अभियान शुरू किया है। जिसके तहत बारी बारी से आदम आदमी पार्टी के नेता सोशल मीडिया पर अपनी शैक्षणिक डिग्रियों को सार्वजनिक करेंगे।