पीएम मोदी और वित्त मंत्री पर बरसे स्वामी, बोले दोनों घमंडी हैं, नहीं है अर्थशास्त्र की समझ

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि देश में महंगाई इसलिए बढ़ रही है क्योंकि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को अर्थशास्त्र की जरा भी समझ नहीं है, उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों से देश की अर्थव्यवस्था लगातार गिरती जा रही है लेकिन इसको लेकर कोई बड़ा कदम नहीं उठाया जा रहा है

Publish: Dec 14, 2021, 09:04 AM IST

पीएम मोदी और वित्त मंत्री पर बरसे स्वामी, बोले दोनों घमंडी हैं, नहीं है अर्थशास्त्र की समझ

नई दिल्ली। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस बार स्वामी के निशाने पर खुद प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आई हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने दोनों ही नेताओं को घमंडी बताते हुए कहा है कि इन दोनों को ही अर्थशास्त्र की जरा भी समझ नहीं है। 

सुब्रमण्यम स्वामी ने यह बात उत्तर प्रदेश के मथुरा में आयोजित एक उद्घाटन समारोह के दौरान कही। बीजेपी नेता ने बढ़ती महंगाई और देश की गिरती अर्थव्यवस्था का ठीकरा प्रधानमंत्री मोदी पर फोड़ा। बीजेपी नेता ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से लगातार देश के विकास दर में गिरावट आ रही है। 

स्वामी ने कहा कि लगातार देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो रही है लेकिन इसके सुधार के लिए कैसे कदम उठाए जाने चाहिए, इसकी समझ न तो प्रधानमंत्री को है और न ही वित्त मंत्री को है। बीजेपी नेता ने कहा कि दोनों इतने घमंडी हैं की वे किसी से सलाह मशविरा तक करने की जहमत उठाना जरूरी नहीं समझते। 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस एमएलए ने क्या कहा कि तिलमिला गई बीजेपी

सुब्रमण्यम स्वामी लगातार केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमलवार रुख अपनाए रखते हैं। विशेषकर अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर स्वामी मोदी सरकार को खरी खोटी सुनाने और आईना दिखाने का एक मौका भी नहीं चूकते। इसके अलावा पेगासस और चीन के मसले पर भी सुब्रमण्यम स्वामी मोदी सरकार पर तीखे वार करते दिखाई पड़ते हैं।