तमिलनाडु में डीएमके ने जारी किया घोषणा पत्र, डीज़ल-पेट्रोल की कीमतें घटाने का वादा

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन का एलान, पेट्रोल के दाम 5 रुपये और डीजल 4 रुपये प्रति लीटर कम करेंगे, LPG सिलेंडर पर 100 रुपये की सब्सिडी भी दी जाएगी

Updated: Mar 13, 2021, 10:48 AM IST

Photo courtesy, abp
Photo courtesy, abp

चेन्नई। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए डीएमके ने अपना घोषणा पत्र आज जारी कर दिया। डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की जाएगी। इसके अलावा रसोई गैस पर सब्सिडी देने का वादा भी डीएमके ने किया है।

घोषणापत्र जारी किए जाने के मौके पर डीएमके सांसद टी शिवा ने कहा, 'यह आज लोगों पर बहुत बड़ा बोझ है। केंद्र और राज्य सरकारें एक्साइज ड्यूटी और सेस बढ़ा रही हैं. जब हम सत्ता में आएंगे, हम तेल की कीमतें कम करेंगे। पार्टी ने पेट्रोल के दाम पांच रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत में चार रुपये प्रति लीटर घटाने का वादा किया है। साथ ही LPG के हर सिलेंडर पर 100 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी।

तमिलनाडु में साल 2011 से सत्ता से बाहर डीएमके ने अन्नाद्रमुक को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस, वाम दलों, एमडीएमके, वीसीके और अन्य छोटे दलों के साथ समझौता किया है। डीएमके ने विधानसभा की कुल 234 सीटों में से 61 सीटें अन्य दलों के लिए छोड़ी है। डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन में कांग्रेस 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सीपीएम और सीपीआई छह-छह सीटों पर और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।  एमएमके 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

तमिलनाडु विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए डीएमके अपने 173 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पहले ही कर चुकी है। इस बार के चुनाव में डीएमके प्रमुख स्टालिन कोलाथुर सीट से ताल ठोकेंगे। उनके बेटे उदयनिधि स्टालिन चेपक-त्रिपलिकाने से चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी महासचिव दुरई मुरुगन कटपडी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जहां वन्नियार समुदाय प्रमुख है। सेंथिल बालाजी राज्य के परिवहन मंत्री एम आर विजयभास्कर के खिलाफ करूर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।