जींद के अस्पताल से चोरी की गई वैक्सीन को चोरों ने लौटाया, कहा, सॉरी, हमें पता नहीं था कि कोरोना की दवाई है

मामला जींद के नागरिक अस्पताल का है, बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात को चोर अस्पताल से वैक्सीन की 1700 से ज़्यादा डोज चुरा के ले गए

Publish: Apr 23, 2021, 09:29 AM IST

जींद के अस्पताल से चोरी की गई वैक्सीन को चोरों ने लौटाया, कहा, सॉरी, हमें पता नहीं था कि कोरोना की दवाई है
Photo Courtesy: Zee News

जींद। हरियाणा के जींद में कोरोना वैक्सीन की चोरी करने वालों चोरों ने भी मानवता का परिचय दे दिया। जींद के सरकारी अस्पताल से कोरोना वैक्सीन की चोरी करने वाले चोरों ने गुरुवार दोपहर को कोरोना की वैक्सीन लौटा दी। चोरों ने गुरुवार को कोरोना की वैक्सीन लौटाते हुए वैक्सीन के साथ कागज़ एक टुकड़ा भी छोड़ दिया, जिसमें लिखा हुआ था, सॉरी, पता नहीं था कोरोना की दवाई है। 

दरअसल बुधवार गुरुवार की दरमियानी रात को जींद के नागरिक अस्पताल में दो चोर दाखिल हुए थे। अस्पताल के पीपी सेंटर में रखी वैक्सीन की 1710 डोज को ये चोर उड़ा ले गए। इसमें कोविशील्ड की 1470 जबकि कोवैकसीन की 440 डोज थीं। चोरों को पता नहीं था कि जिस चीज़ की वो चोरी कर रहे हैं, वो असल में कोरोना की वैक्सीन है। लिहाज़ा इस बात का पता चलते ही चोरों ने वैक्सीन लौटा दी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे एक बाइक सवार अज्ञात व्यक्ति चाय की दुकान पर आया और वहां पर मौजूद एक बुज़ुर्ग व्यक्ति को वह बैग थमा कर चला गया। अज्ञात व्यक्ति ने बुज़ुर्ग व्यक्ति को बताया कि इसमें पुलिस थाने के मुंशी की रोटी है। लिहाज़ा बुज़ुर्ग व्यक्ति ने अज्ञात व्यक्ति से वह बैग ले लिया। 

बादर में बैग खोलने पर पता चला कि इसमें किसी थाने के मुंशी की रोटी नहीं बल्कि वैक्सीन के डोज हैं जो पिछली रात को चोर चुरा ले गए थे। बैग खोलने पर एक कागज़ का टुकड़ा भी हाथ लगा, जिसमें लिखा हुआ था, सोरी पता नहीं था कि करोना की दवाई है।