ममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के पांच नेता BJP में शामिल

पांचों TMC नेता दिल्ली में अमित शाह के घर पर उनसे मिले और फिर सभी बीजेपी में शामिल हो गए

Updated: Jan 31, 2021, 03:02 AM IST

Photo Courtesy: India Tv
Photo Courtesy: India Tv

नई दिल्ली/कोलकाता। जैसे जैसे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का समय नज़दीक आ रहा है, टीएमसी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले नेताओं की तादाद बढ़ती जा रही है। शनिवार शाम को टीएमसी के पांच नेताओं ने एक साथ पार्टी को अलविदा कह दिया। ये सभी पहले दिल्ली में अमित शाह से उनके आवास पर मिले और फिर बीजेपी में शामिल हो गए। इस दौरान बीजेपी नेता मुकुल रॉय और बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद रहे।

ममता सरकार में पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, विधायक बैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रुद्रनील घोष और रथिन चक्रवर्ती ने बीजेपी का दामन थाम लिया। बैशाली डालमिया को हाल ही में पार्टी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया था। बैशाली डालमिया बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी हैं।

ममता बनर्जी हाल ही में खुद कह चुकी हैं कि जो नेता पार्टी छोड़ने की ख्वाहिश रखते हैं वो बाहर जा सकते हैं। ममता ने कहा था कि उन्हें पता है कि अभी और नेता हैं जो पार्टी छोड़कर जाने वाले हैं। ममता ने कहा था कि जो नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं, उन्हें यह बात पता है कि आगामी चुनाव में टीएमसी उन्हें टिकट नहीं देने वाली है। ममता ने कहा था कि जो जाना चाहते हैं चले जाएं क्योंकि ऐसे नेताओं की न तो बंगाल को ज़रूरत है और न ही पार्टी को।