टीएमसी के एक और विधायक ने छोड़ा ममता का साथ, दीपक हालदार ने दिया पार्टी से इस्तीफा

दीपक हालदार डायमंड हार्बर से टीएमसी के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे, दो दिन पहले ही राजीब बनर्जी समेत 5 नेता बीजेपी का दामन थाम चुके हैं

Updated: Feb 01, 2021, 05:28 PM IST

टीएमसी के एक और विधायक ने छोड़ा ममता का साथ, दीपक हालदार ने दिया पार्टी से इस्तीफा
Photo Courtesy : The Indian Express

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक दीपक हालदार ने पार्टी की प्राथमिक सदस्य्ता से इस्तीफ़ा दे दिया है। दीपक हालदार डायमंड हार्बर से तृणमूल कांग्रेस के विधायक थे। तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हालांकि अब तक यह साफ नहीं है कि हालदार अब किसी पार्टी का रुख करेंगे। 

दीपक के इस्तीफ़ा देने से ठीक दो दिन पहले टीएमसी के पांच नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। ममता सरकार में पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, विधायक बैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रुद्रनील घोष और रथिन चक्रवर्ती ने बीजेपी का दामन थाम लिया। बैशाली डालमिया को हाल ही में पार्टी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया था। बैशाली डालमिया बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी हैं। 

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के पांच नेता BJP में शामिल

एक हफ्ते में यह दूसरा झटका ममता बनर्जी को लगा है। हालांकि हाल ही में खुद ममता बनर्जी कह चुकी हैं कि जिसे पार्टी छोड़कर जाना है जा सकता है। ममता ने कहा था कि जो भी पार्टी छोड़कर जा रहे हैं उन्हें यह बात अच्छी तरह पता है कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी उन्हें टिकट नहीं देने वाली थी। इसीलिए वे पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। ममता ने कहा था कि ऐसे लोगों की न तो बंगाल को ज़रूरत है और न ही टीएमसी को।