थाने में पेश होने से ट्विटर इंडिया के हेड ने किया इनकार, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पेश होने की मांगी अनुमति

महेश माहेश्वरी को गाज़ियाबाद पुलिस ने मुस्लिम बुज़ुर्ग की पिटाई मामले में एक हफ्ते के भीतर थाने में पेश होने का फरमान सुनाया था, ट्विटर पर आरोप है कि उसने मुस्लिम बुज़ुर्ग की पिटाई मामले में भ्रामक तथ्यों को रोकने के लिए किसी तरह का एक्शन नहीं लिया

Updated: Jun 21, 2021, 07:33 PM IST

थाने में पेश होने से ट्विटर इंडिया के हेड ने किया इनकार, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पेश होने की मांगी अनुमति

नई दिल्ली। ट्विटर इंडिया के एमडी महेश माहेश्वरी ने गाज़ियाबाद पुलिस के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया है। मनीष माहेश्वरी ने गाज़ियाबाद पुलिस को बताया है कि वे पूछताछ के लिए थाने नहीं आ सकते। हालांकि उन्होंने कहा है कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पूछताछ के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाज़ियाबाद पुलिस मनीष माहेश्वरी के जवाब से संतुष्ट नहीं है। गाज़ियाबाद पुलिस जल्द ही मनीष माहेश्वरी को दोबारा नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है।  

यह भी पढ़ें: स्वरा भास्कर और ट्विटर इंडिया हेड के खिलाफ दिल्ली पुलिस को शिकायत, बुज़ुर्ग की पिटाई का मामला

दरअसल ट्विटर के खिलाफ गाज़ियाबाद के लोनी बॉर्डर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसके बाद गाज़ियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के हेड को एक हफ्ते के भीतर थाने में पेश होने का फरमान सुनाया था। पुलिस के उसी नोटिस के जवाब में महेश माहेश्वरी ने बताया है कि वे थाने में पूछताछ के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते।  

यह भी पढ़ेंट्विटर के पास भारत में नहीं बची अब कानूनी सुरक्षा, मुस्लिम बुज़ुर्ग पिटाई मामले में ट्विटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गाज़ियाबाद में मुस्लिम बुज़ुर्ग अब्दुल समद की पिटाई के मामले में ट्विटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। ट्विटर पर आरोप है कि उसने अपने प्लेटफॉर्म पर भ्रामक तथ्यों को न सिर्फ जगह दी बल्कि भ्रम प्रसारित करने वाले ट्वीट्स के खिलाफ भी उसने कोई एक्शन नहीं लिया। ट्विटर पर धार्मिक भावना भड़काने का आरोप है। इसके आलावा इसी मामले में ट्विटर के इंडिया हेड के खिलाफ दिल्ली के तिलक नगर थाने में भी शिकायत दर्ज कराई गई है। तिलक नगर थाने में मनीष माहेश्वरी के साथ साथ एक्ट्रेस स्वरा भास्कर और पत्रकार आरफा खानम शेरवानी के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है।