UP बीजेपी का लड्डू पॉलिटिक्स, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण के बाद 8 लाख घरों में बंटेंगे लड्डू

लड्डू बनाने के लिए 14 हजार किलो बेसन, 7 हजार किलो चीनी और 7 हजार किलो घी का इंतजाम, 600 मजदूर लड्डू बनाने के लिए दिन रात कर रहे थे काम, थोड़े देर में पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण

Updated: Dec 13, 2021, 11:36 AM IST

UP बीजेपी का लड्डू पॉलिटिक्स, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण के बाद 8 लाख घरों में बंटेंगे लड्डू

वाराणसी। उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश में ताबड़तोड़ लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने वाराणसी पहुंचे हैं। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को चुनावी फायदे में तब्दील करने के लिए बीजेपी ने लड्डू बांटने की योजना बनाई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे, बीजेपी के लोग लड्डू बांटने में जुट जाएंगे। बताया जा रहा है कि काशी और आसपास के इलाकों के आठ लाख घरों में लड्डू वितरण की योजना है। इतने घरों तक लड्डू पहुंचाने के लिए 14 हजार किलो बेसन, 7 हजार किलो चीनी और 7 हजार किलो घी की व्यवस्था की गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड्डू निर्माण का ठेका 10 अलग-अलग लोगों को दिया गया था। इसके लिए 600 मजदूर पिछले कुछ दिनों से 24 घंटे काम कर रहे हैं। लड्डू पैकिंग के काम में विशेषकर महिलाओं को लगाया गया है। बताया जा रहा है कि डोर टू डोर प्रसाद वितरण कैंपेन के तहत हर घर में दो-दो लड्डू दिए जाएंगे। यानी 8 लाख घरों के लिए 16 लाख लड्डुओं की व्यवस्था हुई है। 

जानकारी के मुताबिक मंदिर से सीधे लड्डू आठों विधानसभा क्षेत्रों में भेजा जाएगा। वहां से विभिन्न मंडलों और बूथों तक पहुंचाया जाएगा। लड्डू वितरण के लिए कुल 3 हजार 361 वितरण केंद्र बने हैं। यहां से टोली बनाकर गांवों कस्बों में लड्डू पहुंचाया जाएगा। हर टोली 50-50 घरों में लड्डू बांटेगी। 

लड्डू को एक छोटे से डिब्बे में पैक किया जा रहा है। डिब्बे पर काशी विश्वनाथ का लोगो लगा है। इसके साथ ही सभी को विश्वनाथ मंदिर के इतिहास से जुड़ी पुस्तिका व कैलेंडर भी दी जाएगी।