Crime in UP: तीन बार के विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की पीट-पीटकर हत्या

Nivendra Mishra: विधायक निर्वेंद्र मिश्रा का बेटा भी गंभीर, कांग्रेस ने पूछा कि क्या यूपी में ब्राह्मण होना पाप हो गया है

Updated: Sep 06, 2020 09:51 PM IST

Crime in UP: तीन बार के विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की पीट-पीटकर हत्या
Photo Courtsey: Twitter

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के लखीमपुर से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आयी है। लखीमपुर की निघासन विधानसभा क्षेत्र से 3 बार के बिधायक रहे निर्वेंद्र मिश्रा की रविवार को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई वहीं उनका बेटा भी हमले में बुरी तरह से जख्मी हो गया है। बताया जा रहा है कि बेटे को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसकी हालत नाजुक है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार (06 सितंबर) को जमीन विवाद को लेकर यह हिंसक झड़प हुई थी। इस दौरान आरोपी हमलावरों ने पूर्व विधायक व उनके पुत्र संजीव कुमार को बेरहमी से पीटा। इस हमले में दोनों पिता पुत्र बुरी तरह से जख्मी हो गए जिसके बाद उन्हें स्थानीय हॉस्पिटल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल ले जाने के क्रम में ही पूर्व विधायक की मौत हो गई वहीं बेटे की हालत नाजुक है।

यह घटना लखीमपुर जिले के पलिया तहसील के त्रिलोकिया पढुआ की है। 75 वर्षीय पूर्व विधायक की हत्या के बाद स्थानीय लोगों में काफी रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने पूर्व विधायक के शव को संपूर्णा नगर चौराहे पर रखकर प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि संपूर्णानगर थाना क्षेत्र में बस अड्डे के पास एक जमीन है। इस जमीन को लेकर किशन गुप्ता और पूर्व विधायक के बीच कब्जे को लेकर विवाद है। इसी विवाद को लेकर रविवार को किशन गुप्ता और उसके साथियों ने बाप-बेटे को बुरी तरह पीटा।

क्या उत्तरप्रदेश में ब्राह्मण होना पाप है ?

मामले पर कांग्रेस ने योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए पूछा है कि क्या उत्तरप्रदेश में एक ब्राह्मण होना पाप है। कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, 'अब तो हद हो गई, एक और ब्राह्मण की हत्या। लखीमपुर में 3 बार के पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की हत्या कर दी गई। यूपी का जंगलराज भयावह हो रहा है। योगी सरकार सो रही है, क्या यूपी में ब्राह्मण होना पाप है?'