यूपी के प्रयागराज में एनकाउंटर, पुलिस ने दो शार्प शूटर्स को मार गिराने का किया दावा

पुलिस का दावा है कि उसने जिन दो लोगों को प्रयागराज में हुए एनकाउंटर में मार डाला है, वे वाराणसी के डिप्टी जेलर की हत्या में शामिल इनामी शार्प शूटर थे

Updated: Mar 04, 2021, 07:13 AM IST

Photo courtesy: aaj tak
Photo courtesy: aaj tak

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज में पुलिस ने दो शार्प शूटर्स को मुठभेड़ के दौरान मार डालने का दावा किया है। पुलिस का दावा है कि उसने जिन दो लोगों को प्रयागराज में एक एनकाउंटर में मार गिराया, वे वाराणसी के डिप्टी जेलर की हत्या में शामिल इनामी शार्प शूटर थे। यह मुठभेड़  नैनी थाना क्षेत्र के अरैल में हुई है।

पुलिस के मुताबिक मारे गए शार्प शूटर्स के नाम राजीव पांडे उर्फ वकील पांडे और एसएच अमजद उर्फ अंगद थे। पुलिस का दावा है कि दोनों ही मुन्ना बजरंगी और दिलीप मिश्रा गैंग से जुड़े थे। यह भी बताया जा रहा है कि 9 साल पहले दोनों मुख्तार अंसारी के गैंग में रह चुके थे। पुलिस के मुताबिक इन दोनों ने मुख्तार अंसारी के साथ रहते हुए कई अपराधों को अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम भी रखा था। यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स ने बुधवार की देर रात दोनों को एक मुठभेड़ में मार गिराने का दावा किया है।

पुलिस के मुताबिक 2013 में इन्होंने मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी के इशारे पर वाराणसी के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी को मौत के घाट उतार दिया था।। प्रयागराज पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों शूटर प्रयागराज में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने नाकेबंदी की थी।

पुलिस के मुताबिक दोनों शॉर्प शूटर्स ने पुलिस टीम को देखते ही उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। गोलियां लगने से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों के पास से पिस्टल, जिंदा कारतूस और एक बाइक भी बरामद की है।

एसटीएफ के एडीजी से मिली जानकारी के अनुसार इन शूटर्स ने आरएसएस से जुड़े सुजीत सिंह की हत्या की सुपारी ली थी। इतना ही नहीं, प्रयागराज के समाजवादी पार्टी नेता नन्हें खान के रिश्तेदार समील अहमद का मर्डर करने के लिए भी दोनों शूटर तीन बार रेकी कर चुके थे। पिछले साल 17 जून 2020 को ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्रा ने कहा था कि शार्प शूटर वकील पांडेय से उनकी जान को खतरा है। विधायक ने इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भी लिखा था।