चारधाम यात्रा पर उत्तराखंड हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को लताड़ा, कहा, जाओ जाकर देखो क्या हो रहा है

उत्तराखंड हाई कोर्ट ने राज्य में बेकाबू होते हालात और बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर भी राज्य सरकार को खूब खरी खोटी सुनाई, हाई कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की जनता को धोखा दे रही है

Updated: May 21, 2021, 07:35 AM IST

Photo Courtesy: India Tv
Photo Courtesy: India Tv

देहरादून। चारधाम यात्रा को लेकर उत्तराखंड हाई कोर्ट ने राज्य की तीरथ सिंह रावत सरकार को फटकार लगाई है। उत्तराखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आरएस चौहान की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ ने तीरथ सिंह रावत सरकार को फटकार लगाते हुए कहा है कि जाओ जाकर देखो कि क्या हो रहा है। 

दरअसल पहले ही कुंभ के आयोजन को लेकर उत्तराखंड सरकार सबके निशाने पर थी। इसके बाद कोरोना से बाकबू होते हालात के बीच रावत सरकार ने चार धाम के कपाट खोलने की अनुमति दे दी। हालांकि इस दौरान यात्रा ज़रूर स्थगित कर दी गई, लेकिन पुजारियों को पूजा अर्चना करने की छूट राज्य सरकार ने दे दी। लेकिन राज्य सरकार के इस फैसले बावजूद वो हाई कोर्ट की फटकार से खुद को नहीं बचा पाई। 

उत्तराखंड हाई कोर्ट ने केवल राज्य सरकार को चारधाम को लेकर ही फटकार नहीं लगाई। उत्तराखंड हाई कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार लगातार टेस्ट की संख्या घटा रही है। ताकि सरकारी आंकड़ों में कम से कम कोरोना के मामले दर्ज हो सकें। हाई कोर्ट ने रावत सरकार को खरी खोटी सुनाते हुए कहा कि राज्य सरकार के इस कदम से साफ जाहिर होता है कि वो प्रदेश की जनता को धोखे में रखना चाहती है।