उत्तरप्रदेश सरकार के कोविड कमांड सेंटर ने कोरोना मरीज को दी मर जाने की सलाह

हेल्लो! क्या आपने आइसोलेशन ऐप डाउनलोड किया है? नहीं, तो आप मर जाओ न जाके, कोरोना मरीज को उत्तरप्रदेश के सरकारी कोविड कमांड सेंटर से मिली ये अजीबोगरीब सलाह

Updated: Apr 17, 2021, 09:39 AM IST

Photo Courtesy: Aajtak
Photo Courtesy: Aajtak

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य के कोरोना मरीजों को चिकित्सा सलाह और स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कोविड-19 कमांड सेंटर की शुरुआत की है। दावा है की मरीजों के जरूरत अनुसार डॉक्टर, एम्बुलेंस और दवा कमांड सेंटर से भेजे जा रहे हैं। लेकिन एक कॉल रिकॉर्डिंग ने इन सभी दावों के पोल को खोलकर रख दिया है। दरअसल, कमांड सेंटर की ओर से एक कोरोना संक्रमित मरीज को मर जाने की सलाह दी गई।

मामला राजधानी लखनऊ का है और पीड़ित लखनऊ महानगर के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष मनोहर सिंह के बेटे संतोष सिंह हैं। पेशे से उत्तरप्रदेश सरकार के वकील संतोष ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर आपबीती सुनाई है। संतोष ने पत्र में बताया कि, '10 अप्रैल को मेरी और मेरे पूरे परिवार की कोरोना जांच की गई थी, जिसके दो दिन बाद रिपोर्ट आई और मेरा पूरा परिवार कोरोना संक्रमित निकला। हम लोगों ने घर में ही खुद को आइसोलेट कर लिया।'

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर: लगातार तीसरे दिन मिले 2 लाख से अधिक मरीज, 1341 मौत के साथ टूटे सारे रिकॉर्ड

संतोष ने बताया कि रिपोर्ट आने के तीन दिन बाद 15 अप्रैल को सुबह करीब सवा 8 बजे उनके मोबाइल पर राज्य के सरकारी कोविड-19 कमांड सेंटर 05222723468 से कॉल आया। कॉल पर एक महिला उनसे पूछती है कि आप होम आइसोलेशन में हैं? उन्होंने हां में इसकी जानकारी दी। इसके बाद उधर से आवाज आई कि क्या आपने चिकित्सा विभाग के ऐप को डाउनलोड कर जानकारी भरी है? संतोष ने मोबाइल ऐप डाउनलोड नहीं किया था इसलिए उन्होंने न में उत्तर दिया।

संतोष का ये कहा ही कि उन्होंने ऐप डाऊनलोड नहीं किया है महिला भड़क गई। इतना ही नहीं महिला ने ऐसा अजीबोगरीब जवाब दिया की संतोष के होश उड़ गए। महिला ने संतोष से कहा कि, 'मर जाओ न जाके कहीं। गंवार तो हो ही।' इस बातचीत का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में मौत का तांडव, श्मशान घाटों पर मुर्दे कर रहे अपनी बारी का इंतजार

गौरतलब है कि, उत्तरप्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने राज्य की योगी सरकार के स्वास्थ्य व्यस्थाओं संबंधी दावों को खोखला साबित कर दिया। राज्य के प्रमुख शहरों लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। श्मशान घाटों पर एक साथ दर्जनों चिताएं जल रहीं हैं और घाट के बाहर मुर्दे अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। स्थिति इतनी बुरी हो गई है कि योगी सरकार को संडे लॉकडाउन का ऐलान करना पड़ा है।