Lalu Prasad Yadav: 'उठो बिहारी, करो तैयारी', चुनाव की घोषणा होते ही लालू यादव ने दिया नया नारा

Bihar Election 2020: दशकों बाद बिहार में होगा ऐसा विधानसभा चुनाव, जब लालू यादव राज्य में मौजूद नहीं रहेंगे

Updated: Sep 26, 2020 11:41 AM IST

Lalu Prasad Yadav: 'उठो बिहारी, करो तैयारी',  चुनाव की घोषणा होते ही लालू यादव ने दिया नया नारा
Photo Courtsey : Bol Bihar

पटना। बिहार में चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सूबे की राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। चुनाव का नगाड़ा बजते ही आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी अपने नए नारे का एलान कर दिया है। 

लालू प्रसाद के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा है, 'उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी। बिहार में बदलाव होगा। अफ़सर राज ख़त्म होगा। अब जनता का राज होगा।'

 

 

पहला चुनाव जब लालू बिहार में नहीं होंगे मौजूद 

लालू यादव ने अपने चित-परिचित अंदाज में नारे के माध्यम से चुनावी बिगुल फूंकते हुए अन्य राजनीतिक दलों को यह साफ कर दिया है कि वे जेल से ही बिहार में आरजेडी की कमान संभालेंगे और सोशल मीडिया के माध्यम से कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करेंगे। बता दें कि चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव फिलहाल सजा काट रहे हैं। दशकों बाद बिहार का यह पहला विधानसभा चुनाव होगा जब लालू प्रसाद यादव बिहार में मौजूद नहीं हैं।

Click: Bihar Election 2020 तीन चरण में 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव, 10 नवंबर को रिजल्ट

बिहार चुनाव के कार्यक्रम के एलान के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा, 'हम बिहार के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उन्हें इस सरकार से मुक्ति दिलाएंगे।' बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी आयोग के फैसले का स्वागत करते हुए अपनी जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि इस बार एनडीए को पहले से भी ज्यादा सीटें मिलेंगी।