देश का युवा जमीन पर लड़ाई लड़ रहा है, हुक्मरान कान में रुई डाल कर बैठे हैं, जंतर मंतर से बोले भीम आर्मी चीफ

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद रविवार को जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में पहुंचे, जहां उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

Updated: Apr 30, 2023, 04:22 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज पहलवानों के प्रदर्शन का 8वां दिन है। सुबह पहलवानों के धरने को समर्थन देने के लिए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी जंतर-मंतर पहुंचे हैं। इस मौके पर चंद्रशेखर ने कहा, 'देश का युवा जमीन पर लड़ाई लड़ रहा है, देश के हुक्मरान कान में रुई डाल कर बैठे हैं।'

चंद्रशेखर आजाद ने आगे कहा, "इस देश में इतने मजबूत प्रधानमंत्री हैं कि जो टीम हारती थी उनको उन्होंने फोन किया और कहा कि आप घबराना मत। लेकिन आज पता नहीं पिछले कुछ समय में परिस्थिति बदल गई है। आज वो बेटियां यहीं उनसे कुछ गज की दूरी पर बैठी हैं। आज आवाज नहीं जा रही है। पिछले कुछ समय में बहुत कुछ बदला है। इस बात को गहराई से सोच लो आप। ये लड़ाई पार्टी, जाति या धर्म की नहीं है, बल्कि यह लड़ाई इंसाफ की है।"

यह भी पढ़ें: गुजरात दंगों की आरोपी माया कोडनानी के वकील रहे चुके हैं गुजरात HC में राहुल गांधी के मामले की सुनवाई करने वाले जज

उन्होंने आगे कहा, "जब भी कोई लड़ने के लिए आए चाहे वो किसान हों, वो जवान हों या कोई भी हो। लेकिन सरकार ने सबके सामने एजेंडा सेट कर दिया। बजरंग पुनिया के साथ अच्छी बात ये है कि आप इन्हें फोन करो या ये आपको फोन करें कहेगा कि सुनते ही कहेगा राम-राम। अब आप इसको कैसे एजेंडे में सेट करोगे। अब आप इसको मुसलमान कहोगे? आप इसको खालिस्तानी कहोगे? आप इसको क्या कहोगे। यहां सरकार आकर फंस जा रही है। वरना ये यहां बैठने भी नहीं देते।"

चंद्रशेखर ने आगे कहा, "देश में आज न्याय के लिए लोगों को प्रदर्शन करना पड़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस एफआईआर दर्ज कर रही है। बीजेपी सरकार में लगातार लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है। कोई सुनने वाला नहीं है। देश का मान सम्मान है और नाम ऊंचा करने वाली आज हमारी बेटियों को अपने ऊपर अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने के लिए धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद एफआईआर हो रही है।"

बता दें कि पहलवानों के विरोध का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा भी पहलवानों के समर्थन में रविवार को जंतर मंतर पहुंचे। उन्होंने धरना-प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के प्रति एकजुटता दिखाई। वहीं, सुप्रीम कोर्ट में पहलवानों की पैरवी कर रहे प्रसिद्ध वकील और सांसद कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, "विरोध कर रहे पहलवानों की दुर्दशा: एक नाबालिग, 6 अन्य पीड़ित, एक उद्दंड आरोपी, एक मूक पीएमओ, कोई गिरफ्तारी नहीं। एक साफ सुधरी जांच?"