योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, केशव मौर्य और बृजेश पाठक बने डिप्टी सीएम

योगी आदित्यनाथ को गुरुवार को सर्वसम्मति से बीजेपीके नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुना गया, इसके बाद शुक्रवार को उन्होंने पद और गोपनीयता की शपथ ली, योगी कैबिनेट में 52 लोगों मंत्री बनाया गया है

Updated: Mar 25, 2022, 04:47 PM IST

योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, केशव मौर्य और बृजेश पाठक बने डिप्टी सीएम

लखनऊ। योगी 2.0 सरकार का शपथग्रहण समारोह शुरू हो गया है। योगी ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ले ली है। योगी कैबिनेट के भव्‍य शपथ ग्रहण समारोह राजधानी लखनऊ के भारत रत्‍न अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल इकाना क्रिकेट स्‍टेडियम में आयोजित हो रहा है जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्रिमंडल के कई सदस्‍य, बीजेपी शासित राज्‍यों के ज्‍यादातर मुख्‍यमंत्री और बड़ी संख्‍या में लोग शामिल हैं।

योगी 2.0 कैबिनेट में केशव मौर्य और बृजेश पाठक डिप्टी सीएम बनाया गया है। 52 विधायक मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। इनमें 18 कैबिनेट मंत्री हैं। खास बात ये है कि दिनेश शर्मा, श्रीकांत शर्मा, सतीश महाना, मोहसिन रजा समेत करीब 20 मंत्रियों के नाम लिस्ट में नहीं है। योगी कैबिनेट के सभी मंत्रियों की सूची नीचे ट्वीट में संलग्न है।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ को गुरुवार को सर्वसम्मति से बीजेपीके नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुना गया था। पर्यवेक्षक के तौर पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की मौजूदगी में योगी को विधायक दल का नेता चुना गया था।