अमित शाह की ललकार, संसद में हो जाए दो-दो हाथ

Amit Shah : सरकार के प्रयासों को मीडिया ने नहीं दिखाया, भारत चीन और कोरोना दोनों से युद्ध जीतेगा

Publish: Jun 29, 2020 02:43 AM IST

अमित शाह की ललकार, संसद में हो जाए दो-दो हाथ
courtesy : ANI

केंद्रीय गृह मंत्री ने भारतीय मीडिया पर केंद्र सरकार के प्रयासों को नहीं दिखाने का आरोप लगाया है। रविवार को बीजेपी नेता ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि जिस दिन से लॉकडाउन घोषित हुआ उसी दिन से केंद्र सरकार द्वारा लगातार प्रवासी मजदूरों और गरीबों के लिए कार्य किए गए लेकिन हमें लगता है कि भारतीय मीडिया ने इसे नहीं दिखाया। उन्होंने चीन के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, 'सरकार संसद में बहस करने को तैयार है। विपक्ष आए और 1962 से अबतक जो हुआ उसपर दो-दो हाथ कर ले।'

केंद्रीय गृह मंत्री ने रविवार को न्यूज़ एजेंसी एएनआई के एडिटर स्मिता प्रकाश को दिए इंटरव्यू में देशभर में कोरोना काल के दौरान परेशानियों, भारत-चीन सीमा विवाद, राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना जैसे कई अन्य मुद्दों पर अपनी बातें रखी। इस दौरान वे विपक्ष पर खासे हमलावर नजर आए। गृह मंत्री ने राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के सामुदायिक प्रसार को नकारते हुए कहा कि हम बेहतर स्थिति में हैं क्योंकि हमने निवारक उपायों पर जोर दिया है। 

संसद में हो जाए दो-दो हाथ

शाह ने विपक्ष को संसद भवन में बहस करने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा, 'संसद होनी है, चर्चा करनी है तो आइए करेंगे। 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाए। कोई नहीं डरता चर्चा से। जब जवान संघर्ष कर रहे हैं, सरकार ठोस कदम उठा रही है।  प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत चीन और कोरोना दोनों से युद्ध जीतने जा रहा है। 

कांग्रेस के बयानों से दुश्मन देशों को फायदा

बीजेपी नेता ने राहुल गांधी पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस नेताओं के बयान से चीन और पाकिस्तान को फायदा पहुंच रहा है। हम पूरी तरह से भारत विरोधी प्रोपेगैंडा को संभालने के लिए सक्षम हैं लेकिन इससे दुख होता है जब इतनी पुरानी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष परेशानी के समय ओछी राजनीति करते हैं। उनका हैशटैग 'सरेंडर मोदी' पिछले हफ्ते वायरल हो गया था और इसे चीन और पाकिस्तान में इस्तेमाल किया जा रहा था। आप वो बोल रहे हैं जिसे पाकिस्तान और चीन पसंद करते हैं।'

मीडिया ने हमारे प्रयासों को नहीं दिखाया

गृह मंत्री ने देश की मीडिया पर कोरोना संकट काल मे सरकार द्वारा चलाए राहत कार्यों को नहीं दिखाने का आरोप लगाया है। दरअसल, स्मिता प्रकाश ने उनसे पूछा कि, 'लॉकडाउन के दौरान गरीब प्रवासी मजदूरों के लिए कुछ नहीं किया गया और उन्हें पलायन को मजबूर होना पड़ा। अब सरकार द्वारा आत्मनिर्भर भारत, गरीब कल्याण योजना आदि का एलान किया जा रहा है।' शाह ने इसके जवाब में कहा, 'मुझे लगता है कि सरकार के प्रयासों को मीडिया ने नहीं दिखाया। जिस दिन से लॉकडाउन हुआ, उसी दिन मैने और प्रधानमंत्री मोदी ने सभी राज्यों से बात कर मजदूरों के खाने की व्यवस्था करने को कहा। इस दौरान 2.5 करोड़ मजदूरों के खाने पीने की व्यवस्था की गई।