West Bengal CM : मोदी से आगे ममता, जून 2021 तक फ्री राशन

PM Modi : दिल्ली में प्रधानमंत्री की घोषणा के खत्म होते ही कोलकत्ता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने योजना को अगले साल तक बढ़ाने का एलान किया

Updated: Jun-30, 2020, 07:19 PM IST

West Bengal CM : मोदी से आगे ममता,  जून 2021 तक फ्री राशन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश में फ्री राशन योजना को जून 2021 तक बढ़ाने का एलान किया है। दिल्ली में प्रधानमंत्री के इस घोषणा के तुरंत बाद कलकत्ता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अगले साल तक के लिए इस योजना को बढ़ाने का एलान किया है। इस दौरान ममता ने अनलॉक-2 के दौरान प्रदेश में दी जा रही छूट की जानकारियां भी दी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता ने कहा, 'मैं गरीबों को फ्री राशन देने वाली योजना को जून 2021 तक बढ़ा रही हूं। केंद्र सरकार को भी पूरी जनता को फ्री राशन देना चाहिए। हम सुबह 5.30 से 8.30 तक मॉर्निंग वॉक की परमिशन दे रहे हैं लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेनसिंग के निर्देशों को पालन करना होगा। वहीं शादियों में अधिकतम 50 और श्राद्ध में 25 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी।'

उन्होंने निजी बस ऑपरेटर्स को भी चेतावनी देते हुए कहा कि वे 24 घंटों के भीतर बसें चलाना शुरू कर दें और किराए में बढ़ोतरी की मांग भी बंद कर दें अन्यथा डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत उनकी बसें जब्त कर ली जाएंगी। उन्होंने कहा, 'निजी बसें जब्त करने के बाद सरकार अपने ड्राइवर नियुक्त कर बसों का संचालन करेगी। इसलिए अच्छा यही होगा कि बस ऑपरेटर्स अपने इगो को कम करके बसें चलाएं। यह वक्त कमाई करने का नहीं है। 

 

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बीच देशभर में राजनीतिक प्रतिस्पर्धा भी अपने चरम पर है। एक ओर पीएम मोदी ने नवंबर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को साधते हुए छठ तक फ्री राशन देने का घोषणा किया तो दूसरी ओर ममता बनर्जी ने 2021 में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को देखते हुए 2021 तक फ्री राशन देने का एलान किया है।