26 February Rashifal: मनचाही सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी

आकस्मिक खर्च की संभावना है, किसी भी तरह के कलह और चर्चा से दूर रहें।

Updated: Feb 26, 2021, 03:43 AM IST

Photo courtesy: twitter
Photo courtesy: twitter

मेष राशि:– ऑफिस से संबंधी कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। परिवार का कोई सदस्य नई खुशखबरी दे सकता है। कार्यभार बढ़ सकता है। सरकारी लाभ मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य के मामले में शारीरिक थकान के साथ थोड़ी अस्वस्थता का अनुभव होगा। ऑफिस या व्यवसाय क्षेत्र में अधिकारियों के साथ भी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी।

वृष राशि:– खुद पर संयम बरतें। प्रियजनों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है। वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें। इसलिए बातचीत करके मामला सुलझाने का प्रयास करें। समझदारी से काम लें। बिना वजह गुस्सा ना करें, इससे आपके काम में समस्याएं आ सकती हैं।

मिथुन राशि:– क्रोध पर काबू रखें, इससे काम बिगड़ सकता है। खर्च अधिक होगा। नए काम में सफलता मिल सकती है। धन के संकट का अनुभव होगा। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। आध्यात्मिकता और ईश्वर की प्रार्थना से राहत मिलेगी।

कर्क राशि:– यात्रा या प्रवास का आयोजन कर सकेंगे। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अटके हुए काम पूरे होंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाणी में संयम रखें। व्यावसायिक क्षेत्र में आप को लाभ होगा। आरोग्य अच्छा रहेगा।

सिंह राशि:– झगड़ा करने से बचें। आज का दिन फलदायी होगा। अधिक परिश्रम के बाद भी प्राप्ति कम होने से हताशा का अनुभव हो सकता है। माता के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाणी में संयम रखें।

कन्या राशि:– आकस्मिक खर्च की संभावना है। किसी भी तरह के कलह और चर्चा से दूर रहें। प्रियजन के साथ हुई मुलाकात से मन आनंदित होगा। विद्यार्थियों को पढाई में बाधाएं आएंगी। दिन दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बीतेगा। पेट से संबंधी पीड़ा हो सकती है।

और पढें: सहसा करि, पाछे पछिताहीं

तुला राशि:– मन में संवेदनशीलता अधिक रहेगी। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। धन और कीर्ति की हानि हो सकती है। परिवार के साथ वक्त बिताएं। शारीरिक स्फूर्ति का अभाव रहेगा। संबंधियों के साथ झगड़े के कारण मन दुखी रहेगा।

वृश्चिक राशि:– साथियों से सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। किसी नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे। मित्रों और स्वजनों से भेंट हो सकती है। आज आपको किसी विशेष कार्य में सफलता मिलेगी। आज पूरे दिन आप प्रसन्न रहेंगे। स्नेह संबंध बनेंगे। यात्रा के योग हैं। प्रतिस्पर्धियों के पर विजय मिलेगी। आर्थिक लाभ एवं भाग्यवृद्धि के योग हैं। भाई-बहनों से लाभ होगा।

धनु राशि:– सोच-समझकर कोई कदम उठाएं। असमंजस के कारण निर्णय लेना कठिन होगा। मन में व्यग्रता रहेगी। गलतफहमी से बचें। मानसिक रुप से शांति रहेगी। कार्यभार भी बढ़ सकता है। परिवारजनों के साथ मनमुटाव न हो इसका ध्यान रखिएगा। कार्य में अपेक्षित सफलता न मिलने से निराशा होगी।

मकर राशि:– पुराने रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। कार्यालय और व्यावसायिक स्थल पर आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। गृहस्थजीवन में आनंद का वातावरण रहेगा। पदोन्नति के योग हैं। शारीरिक हानि के योग हैं, इसलिए संभल कर रहें।

कुंभ राशि:– मानसिक रुप से स्वस्थ नहीं रहेंगे। परिवार के सदस्य विरोधी व्यवहार कर सकते है। खास लोगों से भेंट हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहें। धन के खर्च का योग है। कोर्ट-कचहरी के मामले से दूर रहें। क्रोध पर संयम रखना हितकारी होगा।

मीन राशि:– जीवनसाथी की तलाश में जुटे लोगों को अच्छा जीवनसाथी मिलने का योग है। रिश्तों में मिठास आएगी, खुश रहेंगे। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में दिन बीतेगा। आपको प्रत्येक क्षेत्र में लाभ होगा।